फडणवीस सरकार का बड़ा फैसला और इसरो को मिली कामयाबी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 29 Nov, 2018 08:31 PM

मराठा समुदाय को 16 फीसदी आरक्षण देने के प्रस्ताव को लेकर इसरो के हाथ लगी एक और कामयाबी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।...

नेशनल डेस्क: मराठा समुदाय को 16 फीसदी आरक्षण देने के प्रस्ताव को लेकर इसरो के हाथ लगी एक और कामयाबी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

फडणवीस सरकार का बड़ा फैसला, मराठाओं को 16 फीसदी आरक्षण देने का रखा प्रस्ताव
महाराष्ट्र की आबादी में 31 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाले मराठा समुदाय को बड़ी राहत मिली है। फडणवीस सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए शिक्षा और रोजगार के मामले में मराठा समुदाय को 16 फीसदी आरक्षण देने का प्रस्ताव रखा है। इस रिपोर्ट में आयोग की प्रमुख सिफारिशों और उस पर सरकार द्वारा की जा रही कार्यवाही की जानकारी भी दी जाएगी। 

इसरो ने सफलतापूर्व किया PSLV-C43 का प्रक्षेपण, एक साथ लॉन्च किए गए 31 सैटेलाइट्स
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने अपने विश्वसनीय रॉकेट पीएसएलवी-सी 43 को आज यहां भारत के पृथ्वी अवलोकन उपग्रह हिसआईएस और आठ देशों के 30 अन्य उपग्रहों को लेकर रवाना किया और भारतीय उपग्रह सफलतापूर्वक कक्षा में स्थापित हो गया।

J&K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल कमांडर रियाज के 2 नजदीकी आतंकियों को किया ढेर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए दोनों आतंकी संगठन के कमांडर रियाज नायकू के नजदीकी थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के अवंतिपुरा के शारशाली इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर तड़के सुरक्षा बलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया।

PM मोदी ने अपने सभी वादे तोड़ दिए: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि उन्होंने अपना हर एक वादा तोड़ दिया। किसानों के लिए कर्ज माफी की मांग करते हुए गांधी ने कहा, ‘‘अगर प्रधानमंत्री 15 लोगों के तीन लाख पचास हजार करोड़ रुपए माफ कर सकते हैं...वह भी देश के सबसे अमीर लोगों के, तो उन्हें भारत के किसानों के कर्ज माफ करने के लिए तैयार होना चाहिए।’’   

करतारपुर कॉरिडोर: खालिस्तानी समर्थक गोपाल चावला के साथ सिद्धू और लोंगोवाल की तस्वीरें वायरल
करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में मौजूद रहे पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और एस.जी.पी.सी. के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल विवादों में घिर में गए हैं। समारोह दौरान सिद्धू और लोंगोवाल की खालिस्तानी समर्थक गोपाल सिंह चावला के साथ मुलाकात होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसको लेकर दोनों विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। 

रूस-यूक्रेन के बीच बढ़ता टकराव नई कोल्ड वॉर का संकेत, टैंशन में वैश्विक शक्तियां
 रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ता टकराव नई कोल्ड वॉर का संकेत दे रहा है जिसने एक बार फिर वैश्विक शक्तियों में  एक बार फिर तनाव पैदा कर दिया है।  दरअसल यूक्रेन के तीन नौसैनिक जहाजों पर हमले के बाद रूस और यूक्रेन के बीच तनाव पुनः चरम पर पहुंच गया है। रूस ने क्रीमियाई प्रायद्वीप के पास यूक्रेन के तीन जहाजों पर हमला कर उन्हें अपने कब्जे में ले लिया है। 

काबुल की ब्रिटिश सुरक्षा कंपनी में  विस्फोट; 10 की मौत, 19 घायल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल बुधवार देर रात हुए  भीषण विस्फोट से दहल गई । यहां एक निजी ब्रिटिश रक्षा कंपनी के परिसर पर तालिबान द्वारा किए गए हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है और 19 घायल हो गए। मृतकों एवं घायलों की राष्ट्रीयता की पुष्टि  नहीं हो सकी है। 

महंगे हो जाएंगे एलजी और सैमसंग के AC, इन समानों के भी बढ़ेंगे दाम
महंगाई की मार झेल रही आम जनता को एक और बड़ा झटका लग सकता है। उद्योग सूत्रों ने बताया कि एलजी और सैमसंग सहित अन्य तमाम कंपनियां आगामी सप्ताहों में अपने उत्पादों के दाम कम से कम 3 से 5 फीसदी बढ़ा सकती हैं। कीमतों में यह वृद्धि वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और माइक्रोवेव सहित विभिन्न श्रेणियों में दिखेगी।

पेट्रोल 33 और डीजल 36 पैसे हुआ सस्ता, जानिए आज की नई कीमतें
पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार गिरावट जारी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर में कच्चे तेल की कीमत कम होने की वजह से ये कटौती मुमकिन हो पा रही है।  गुरूवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 33 पैसे और डीजल 36 पैसे की कमी आई है।

मिताली के समर्थन में उतरे सुनील गावस्कर, पोवार को ठहराया गलत
आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का एक समय फेवरेट समझी जाने वाली भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंगलैंड से 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। हार के लिए कई दिग्गज क्रिकेटर ने सीधे तौर पर प्रमुख खिलाड़ी मिताली राज को न खिलाना माना था। लेकिन यह मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। इस विवाद पर जमकर आलोचनाएं हो रही है।

 31 दिसंबर को इंटरनेट संसेशन दीपक कलाल से शादी करेंगी राखी? शेयर किया वेडिंग कार्ड
बॉलीवुड में इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। दीपवीर 14-15 नवंबर को शादी के बंधन में बंधे हैं। वहीं अब प्रियंका चोपड़ा भी अमेरिकन सिंगर निक जोनस के साथ 2 और 3 दिसंबर को शादी करने वाली हैं। हाल ही में अब राखी सावंत ने भी इस बात का खुलासा खुद किया है कि वो शादी करने वाली हैं। 

   

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!