कोहरे से बिगड़े हालात और नेहरू के मुरीद हुए गडकरी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 25 Dec, 2018 02:30 PM

read the big news till now so far

उत्तर भारत में कोहरे की मार से लेकर जवाहरलाल नेहरू के मुरीद हुए नितिन गडकरी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक...

नेशनल डेस्क: उत्तर भारत में कोहरे की मार से लेकर जवाहरलाल नेहरू के मुरीद हुए नितिन गडकरी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

घने कोहरे से बिगड़े हालात, दिल्ली एयरपोर्ट पर 1 घंटा रुकी रहीं सभी फ्लाइट्स
दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण आज सुबह दो घंटे के लिए विमानों का प्रस्थान पूरी तरह रोक देना पड़ा। सुबह सवा सात बजे से सवा नौ बजे तक किसी विमान ने उड़ान नहीं भरी। हालांकि कैट तीन परिस्थितियों में विमानों का उतरना जारी रहा। इस दौरान सभी रनवे पर दृश्यता 100 मीटर से कम रह गई थी। डायल ने बताया कि कोहरे के कारण तीन अंतर्राष्ट्रीय और एक घरेलू उड़ान को नजदीकी हवाई अड्डे की ओर भेजना पड़ा।

अब जवाहरलाल नेहरू के मुरीद हुए गडकरी, कहा- वह मेरे पसंदीदा नेता(Video)
केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इन दि​नों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। उनके बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं। विधानसभा चुनाव में हुई हार को लेकर दिए बयान के बाद अब उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर बड़ी बात बोल दी है। गडकरी ने नेहरू की तारीफ करते हुए खुद को उनका मुरीद बताया। 

‘सदैव अटल’ राष्ट्र को समर्पित, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी वाजपेयी को श्रद्धांजलि
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक ‘सदैव अटल’ उनके 94वें जन्मदिवस के अवसर पर आज को राष्ट्र को समर्पिक कर दिया गया। यह स्मारक राष्ट्रीय स्मृति स्थल के पास बनाया गया है। वाजपेयी की जयंती पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और अन्य गणमान्य हस्तियों ने राजघाट के नजदीक स्थित सदैव अटल स्मृति स्थल पर आयोजित प्रार्थना में हिस्सा लिया और श्रद्धांजलि अर्पित की।

छत्तीसगढ़: मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ ही बघेल की बढ़ी मुश्किलें, पार्टी में उठे विरोध के सुर
छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। हालांकि इसके साथ ही कांग्रेस में बगावत के सुर भी देखने को मिले। राजिम विधानसभा सीट से विधायक और कांग्रेस के दिग्गज नेता अमितेश शुक्ला ने मंत्री ना बनाए जाने पर नाराजगी जाहिर की। 

VIDEO: पार्टी नेता की मौत पर भड़के कुमारस्वामी, बोले-बेरहमी से मार दो आरोपियों को
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। वीडियो में कुमारस्वामी किसी से फोन पर बात करते हुए हत्या के आरोपियों को शूट करने का आदेश दे रहे हैं। हालांकि बाद में कुमारस्वामी ने इस फोन कॉल पर सफाई देते हुए हुए कहा कि (बेरहमी से मार दो) मेरा आदेश नहीं था, बल्कि उस समय मैं ज्यादा भावुक हो गया था और मुंह से निकल गया।

तबाह हो चुके इंडोनेशिया में फिर सुनामी का खतरा, 429 तक पहुंची मृतकों की संख्या
इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने के बाद आई भयंकर सुनामी के बाद बाद यहां हर ओर तबाही का मंजर नजर आ रहा है।  इस आपदा में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 429 हो गई है। बचाव कार्यकर्ता और हजारों सैनिक अभी भी मलबे में तब्दील समुद्र तटों पर पीड़ितों की तलाश में जुटे हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता बताया कि 128 लोग लापता हैं और 1,459 लोग घायल हुए हैं। 

शटडाऊन का असरः US के पास नहीं फंड, अंधेरे में रहेगा व्हाइट हाउस का क्रिसमस ट्री
अमेरिका में राष्ट्ररपति ट्रंप सरकार के आंशिक शटडाउन के चलते लाइटों की मुरम्मत के लिए तत्काल फंड  न मिलने कारण क्रिसमस पर व्हाइट हाउस का नेशनल क्रिसमस ट्री अंधेरे में रहेगा। यहां एक व्यक्ति ने शुक्रवार को इमोशनल होकर क्रिसमस ट्री पर चढ़ने की कोशिश की थी जिस कारण ट्री की लाइटें क्षतिग्रस्त हो गईं। नेशनल पार्क सर्विस (NPS) के मुताबिक, "संघीय सरकार का कामकाज ठप्प होने के दौरान व्हाइट हाउस का दर्शक केंद्र और नेशनल क्रिसमस ट्री स्थल बंद रहेंगे।"

500, 2000 के बाद 20 रुपए का नया नोट जारी करेगा RBI
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 20 रुपए का नया नोट जारी करने का ऐलान किया है। RBI की ओर से जारी एक नोट के अनुसार, 20 रुपए के नए नोट में कई अतिरिक्त सुरक्षा फीचर होंगे। नोटबंदी के बाद से अब तक केंद्रीय बैंक 10, 50, 100, 200, 500 और 2000 रुपए के नोट को पहले ही नए रंग-रूप में पेश किया जा चुका है। यह सभी नोट महात्मा गांधी सीरीज के जारी किए गए थे।

मेहुल चोकसी का नया ड्रामा, स्वास्थ का बहाना बनाकर भारत आने से किया इंकार
देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले को अंजाम देकर फरार होने वाले मेहुल चोकसी का एक नया बयान सामने आया है। भगौडे चोकसी ने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा वह फ्लाइट में 41 घंटे का सफर करके भारत नहीं आ सकता। चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कराने के लिए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) स्पेशल कोर्ट में एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) द्वारा दायर याचिका के जवाब में उसने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर यह बात कही है।

तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, मयंक अग्रवाल को डेब्यू का मौका
पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच हारकर वापसी के लिए बेताब भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से मेलबर्न में शुरू होने वाले तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में फिर से बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा। ऐसे में मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम के अंतिम 11 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी गई है।

रणवीर-दीपिका,धर्मेंद्र समेत ये बड़े सितारें कपिल-गिन्नी की रिसेप्शन में हुए शामिल, देखें तस्वीरें
कपिल शर्मा ने 12 दिसंबर को अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से शादी की थी। जालंधर में हुई इस शादी में कपिल और गिन्नी के करीबी ही शामिल हो सके थे। अब कपिल शर्मा सोमवार को मुंबई में एक ग्रैंड रिसेप्शन दे रहे हैं। इस रिसेप्शन में बालीवुड और टीवी जगत के कई सेलेब्स शामिल हो रहे हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!