उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और पुलवामा में 4 आतंकी ढेर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 29 Dec, 2018 07:21 PM

उत्तर भारत में ठंड के कहर से लेकर पुलवामा में सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए 4 आतंकवादी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: उत्तर भारत में ठंड के कहर से लेकर पुलवामा में सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए 4 आतंकवादी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

कहीं शीतलहर तो कहीं जमी झील, जानिए उत्तर भारत में क्या है मौसम का हाल
उत्तर भारत में ठंड का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जमा देने वाली ठंड ने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है। जहां दिल्ली की ठंड ने 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है तो वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बर्फबारी हो रही है। आलम यह है कि इस बार कई मैदानी इलाकों में पारा माइनस में पहुंच गया है। साल के आखिरी दिनों और जनवरी के शुरुआती दो-तीन दिनों में ठंड के और बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।

J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों को एक खोजी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में चार आतंकियो मार गिराया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि पुलवामा के हाजन पायीन राजपोरा क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की एक गुप्त सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय रायफल्स, जम्मू- कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दस्ते और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के जवानों ने सुबह इस क्षेत्र में एक खोज अभियान चलाया। 

चौथे दिन का खेल खत्म, ऐतिहासिक जीत से सिर्फ 2 कदम दूर भारत
भारत ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया पर तीसरे क्रिकेट टेस्ट में चौथे दिन शनिवार को नकेल कस दी और अब वह इस मैदान पर 37 साल बाद जीत हासिल करने और चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने से दो विकेट दूर रह गया है। भारत ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 106 रन पर घोषित कर ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य रखा। भारत को पहली पारी में 292 रन की बढ़त मिली थी। 

मेघालय: खदान में फंसे मजदूरों की मदद के लिए आगे आई नौसेना, आज होंगे रेस्क्यू में शामिल
मेघालय में पिछले 15 दिनों से कोयला खदान में फंसे मजदूरों को अब तक निकाला नहीं जा सका है। बचावकर्मी इन खनिकों तक पहुंचने का हरसंभव प्रयास कर रही है लेकिन बाढ़ का पानी खान के अंदर जाने के कारण इन मजदूरों के बचने की उम्मीदों भी कम दिखाई दे रही है। वहीं 15 खनिकों को बचाने के अभियान में आज भारतीय नौसेना भी शामिल होगी। माना जा रहा है कि भारतीय वायुसेना के विशेष विमान के जरिए इस टीम को ले जाया जाएगा। 

उद्घाटन के तीन दिन बाद बोगीबील ब्रिज पर हादसा, तेज रफ़्तार कार ने रौंदा बच्चा(Video)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के सबसे बड़े रेल-रोड ब्रिज बोगीबील का उद्घाटन किया। हालांकि उद्घाटन के तीन दिन बाद ही इस पुल में बड़ा हादसा हो गया। दिल दहला देने वाली इस घटना का वी​डियो भी सामने आया है। 

रूस की मिसाइल एवनगार्ड तैनाती को तैयार, दहशत में दुनिया
 रूस ने दक्षिण-पश्चिम रूस के डोंबरावस्की एयरबेस से अपनी हाइपरसोनिक मिसाइल एवनगार्ड का सफलतम परीक्षण कर पूरी दुनिया को दहशत में डाल दिया है। रूस का दावा है कि अगले वर्ष तैनाती के लिए तैयार इस मिसाइल का अमेरिका के पास कोई काट नहीं है। इस मिसाईल के परीक्षण के बाद चीन और अमेरिका की चिंता ज्यादा बढ़ गई है क्योंकि रूस के पास पहले से ही हाइपरसोनिक मिसाइल मौजूद है।

सूडान में रोटी के लिए लूटपाट व खूनी संघर्ष में 19 की मौत, पत्रकार हड़ताल पर
सुडान में रोटी के लिए संघर्ष कर रहे लोगों और सूडान की दंगा-रोधी पुलिस के बीच हुई झड़पों में 19 लोग मारे गए जबकि 219 लोग घायल हो गए। सूडानी सरकार ने गुरुवार को बताया कि मरने वालों में दो सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। बढ़ते विरोध-प्रदर्शन को अब पत्रकारों का भी समर्थन मिल गया है और उनके समर्थन में पत्रकार 3 दिन के हड़ताल पर चले गए हैं।

मार्क जुकरबर्ग ने ढूंढा परेशानियों का समाधान, फेसबुक ने तैयार किया 'मास्टर प्लान'
फेसबुक लंबे समय से दुनिया भर में सरकारों, प्राइवेसी के सपोर्टर्स और इन्वेस्टर्स की तरफ से आलोचनाओं का सामना कर रही है। फेसबुक से जुड़े स्कैंडल तेजी से सामने आने के बाद जानकारों ने सोशल मीडिया कंपनी पर सवाल उठाना शुरू कर दिया था। तमाम समस्याओं को ध्यान में रखते हुए फेसबुक के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के लिए बड़ा प्लान बनाया है। 

नई नीति से ई-कॉमर्स कंपनियों को बड़ा झटका, 5 हजार करोड़ का स्टॉक अटका!
सरकार की नई ई-कॉमर्स नीति से अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी कंपनियों को बड़ा झटका लगा है। अभी दोनों कंपनियों के पास करीब 2 से 2.5 हजार करोड़ रुपए के स्टॉक पड़ा हुआ है। इनके लिए चिंता का विष्य यह है कि 1 फरवरी से पहले इस विशाल भंडार को कैसे खत्म किया जाए। दरअसल, नई नीति में स्पष्ट कहा गया है कि कोई ई-कॉमर्स कंपनी उस वेंडर का सामान अपने प्लैटफॉर्म से नहीं बेच सकेगी जिसमें उस ई-कॉमर्स कंपनी या उसकी ग्रुप कंपनियों की हिस्सेदारी है।

4 साल पहले ही हो गई थी दीपवीर की सगाई, दीपिका ने किया खुलासा
बालीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने 14-15 नवंबर को रणवीर सिंग संग इटली के लेक कोमो में शादी रचाई। इसके बाद दोनों अपने काम में बिजी हो गए। हाल ही में दीपिका ने अपने और रणवीर के रिश्ते को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। दरअसल, मुंबई में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने रणवीर सिंह संग 4 साल पहले ही सगाई कर ली थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!