सवर्ण आरक्षण बिल लोकसभा में पेश और आलोक वर्मा का पद बरकरार, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 08 Jan, 2019 02:43 PM

read the big news till now so far

सवर्ण जातियों को 10 फीसदी आरक्षण देने से जुड़ा संविधान संशोधन बिल सदन में पास होने से लेकर सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की बहाली तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: सवर्ण जातियों को 10 फीसदी आरक्षण देने से जुड़ा संविधान संशोधन बिल सदन में पेश होने से लेकर सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की बहाली तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

केंद्र सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की आलोक वर्मा की छुट्टी
सुप्रीम ने आलोक कुमार वर्मा को सीबीआई निदेशक पद पर मंगलवर को बहाल करते हुए उनके अधिकार वापस लेने और छुट्टी पर भेजने के केन्द्र के फैसले को रद्द कर दिया। शीर्ष अदालत ने हालांकि वर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की जांच पूरी होने तक उन्हें (वर्मा को) कोई भी बड़ा निर्णय लेने से रोक दिया है।

लोकसभा में सवर्णों को 10% आरक्षण पर संशोधन बिल पेश, 2 बजे होगी बहस
भाजपा नीत राजग सरकार ने शिक्षा एवं नौकरियों में आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का प्रावधान लागू करने से जुड़ा विधेयक लोकसभा में पेश कर दिया है। इस बिल पर अब 2 बजे बहस होगी। थावरचंद गहलोत ने सदन में बिल पेश किया। बता दें कि बिल को लेकर भाजपा ने अपने सांसदों को व्हिप जारी कर मंगलवार को संसद में मौजूद रहने को कहा था। 

CBI मामले पर बोले केजरीवाल- SC का फैसला पीएम मोदी के लिए कलंक
उच्चतम न्यायालय ने आज सरकार को बड़ा झटका देते हुए आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद पर बहाल कर दिया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद राजनीति बयानबाजी भी तेज हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे को राफेल से जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, आतंकी ढेर
कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान आतंकी को ढेर किया। यह मुुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के एक गांव में हुई। आतंकवादी स्थानीय है और लित्तर क्षेत्र के गांव चौधरीबाग में मारा गया। अभी तक आतंकवादी की पहचान नहीं हो पाई है।

अब Golden Temple में सैल्फी और वीडियोग्राफी नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु
श्री हरमंदिर साहिब में अब परिक्रमा के दौरान श्रद्धालु सैल्फी या वीडियोग्राफी नहीं कर सकेंगे। शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने श्रद्धालुओं को आ रही दिक्कतों के चलते यह पाबंदी लगाई है।इस बाबत समिति की तरफ से सूचना बोर्ड पर जानकारी दी गई है। यह सूचना बोर्ड पंजाबी, हिंदी और अंग्रेज़ी भाषा में लगाया गया है, जिससे कोई भी आदेशों की उल्लंघना न कर सके। 

पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब
पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को तलब किया है। विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, महानिदेशक (दक्षिण एशिया एवं दक्षेस) मोहम्मद फैसल ने सिंह को सम्मन भेजा। मोहम्मद फैसल ने आरोप लगाया कि नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों द्वारा बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया।

OMG: प्रैग्नैंट हो गया ट्रांसजैंडर पुरुष, मन है इस बात डर (Watch video)
अमरीका के टैक्सास में रहने वाला एक ट्रांसजैंडर पुरुष टैस्टोस्टरोन लेने के बावजूद 7 साल बाद अचानक प्रैग्नैंट हो गया। ए विली सिम्पसन नाम के इस व्यक्ति को लग रहा था कि वह प्रैग्नैंट नहीं हो सकता। हालांकि, बच्चे को जन्म देने को लेकर उनके मन में कई प्रकार के डर हैं और ट्रांसजैंडर कपल ने बच्चे को अडॉप्शन के लिए देने पर भी विचार किया था लेकिन अब विली और उनके ब्वॉयफ्रैंड स्टीफन गैथ ने अपनी पूरी कहानी शेयर करने का फैसला किया है।

अनिल अंबानी, अडानी को गहलोत सरकार का झटका, 240 MoU होंगे रद्द
अशोक गहलोत सरकार रिसर्जेंट राजस्थान इनवेस्टमेंट समिट के 200 से ज्यादा एमओयू निरस्त करेगी। पिछली भाजपा सरकार ने नवंबर 2015 में आयोजित रिसर्जेंट राजस्थान इनवेस्टमेंट समिट में 3.37 लाख करोड़ रुपए के 470 एमओयू किए थे। इसके मुताबिक इन कंपनियों काे राजस्थान में पर्यटन, खनन और मेडिकल जैसे क्षेत्र में निवेश करना था। बदले में सरकार ने इन्हें जमीन और टैक्स में रियायत देने की बात कही थी। 

नई ई-कामर्स नीति से घटेगा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश, भारत के कारोबारियों को लगेगा झटका
नई ई-कामर्स नीति से भारत के कारोबारियों को भारी नुक्सान झेलना पड़ सकता है। दूसरी तरफ बाजार विशेषज्ञों का भी यहीं मानना है कि विदेशी ई-कामर्स कंपनियों के लिए नियम सख्त करने से लम्बे समय में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और उपभोक्ताओं पर नकारात्मक असर पड़ेगा। उनका कहना है कि नियमों में बदलाव भारतीय उपभोक्ताओं के हित में नहीं। 

ऐसे बनते थे अनुपम खेर PM मनमोहन सिंह, सामने आई MAKING VIDEO
बॉलीवुड फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' इन दिनों काफी सुर्खियों में है। आए दिन इसे लेकर कोई नया विवाद सामने आ जाता है। इस फिल्म में एक्टर अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे है। इस लुक में वह हू-ब-हू मनमोहन सिंह जैसे दिख रहे हैं। 

आस्ट्रेलिया को हराने पर पाकिस्तान के PM इमरान ने दी 'विराट सेना' को बधाई
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनने पर मंगलवार को भारत को बधाई दी। इमरान खान ने ट्वीट किया, ‘‘ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में जीत दर्ज करने वाली उपमहाद्वीप की पहली टीम बनने पर विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई।’’

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!