अयोध्या मामले पर टली सुनवाई और पाक पर सेना पमुख का बड़ा बयान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 10 Jan, 2019 02:37 PM

read the big news till now so far

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर टली सुनवाई से लेकर आतंकवाद पर सेना प्रमुख ​बिपिन रावत के बड़े बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें...

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर टली सुनवाई से लेकर आतंकवाद पर सेना प्रमुख ​बिपिन रावत के बड़े बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

जस्टिस ललित अयोध्या मामले से हुए अलग, 29 जनवरी को होगी अगली सुनवाई
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि मालिकाना हक विवाद मामले की सुनवाई करने वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के सदस्य रहे जस्टिस यूयू ललित ने इस केस से खुद को अलग कर लिया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने एक नई पीठ के समक्ष मामले की सुनवाई के लिए 29 जनवरी की तारीख तय की।

पाक पर बोले जनरल रावत- सीमा पर घुसपैठ की फिराक में 300 आतंकी
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर दोहराया कि बातचीत और आतंक एक साथ नहीं चल सकता। उन्होंने कहा कि सेना ने चीन और पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर बेहतर तरीके से स्थिति को संभाला है और चिंता का कोई कारण नहीं होना चाहिए।  

रक्षा मंत्री पर बयान देकर विवादों में घिरे राहुल गांधी, महिला आयोग ने भेजा नोटिस
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों सेे राफेल मुद्दे को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और मोदी सरकार पर हमलावर हैं। लेकिन रक्षा मंत्री पर दिए एक बयान के कारण वह विवादों में घिर गए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने सीतारमण के संदर्भ में कथित तौर पर ‘अपमानजनक’ टिप्पणी करने को लेकर राहुल गांधी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

दिल्लीः प्रदूषण से 16 % लोग डिप्रेशन का शिकार, 71 % नहीं मानते सांस लेने लायक हवा
तेज हवाओं की वजह से दिल्ली-एनसीआर के बिगड़ी हवा में थोड़ा सुधार हुआ है। ‘गंभीर’ और ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रहने वाला प्रदूषण स्तर ‘खराब’ श्रेणी तक आ गया है। वहीं ऊर्जा (युनाइटेड रेजिडेंट्स जॉइंट ऐक्शन ऑफ दिल्ली) और एआरके फाउंडेशन के एक जॉइंट सर्वे के अनुसार दिल्ली में रहनेवाले 43 पर्सेंट लोग मानते हैं कि 2018 में प्रदूषण की स्थिति में मामूली सुधार हुआ है। 

गठबंधन पर बोले PM मोदी- भाजपा ने अपने दम पर जीत की हासिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार तमिलनाडु के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने दावा किया कि राज्य के लिए जितना हमारी सरकार ने किया है उतना अभी तक किसी ने नहीं किया है।

संसद में चर्चा के दौरान अजीबो-गरीब हरकतें करती कैमरे में कैद हुई किरण खेर (Watch video)
लोकसभा में जहां एक तरफ अगड़ी जातियों के कमजोर लोगों को आरक्षण देने संबंधी संविधान संशोधन बिल पर चर्चा लगातार चल रही थी वहीं अपनी अजीबो-गरीब हरकतों के चलते चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद किरण खेर कैमरें कैद हो गईं। 

ब्रेक्ज़िट पर मतदान से पहले थैरेसा मे को करारा झटका, संसद में मिली बड़ी हार
ब्रेक्ज़िट  मामले में ब्रिटिश प्रधानमंत्री थैरेसा मे को ब्रिटेन संसद में मतदान दौरान बड़ी हार का सामना करना पड़ा। 15 जनवरी संसद में ब्रेक्ज़िट (ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर होने का प्रस्ताव) पर मतदान से पहले इस शिकस्त को थरेसा में के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। खबरों के मुताबिक ब्रेक्ज़िट का विरोध कर रहे सांसदों ने एक प्रस्ताव पेश किया था जिसमें बिना किसी कारोबारी समझौते के यूरोपीय संघ न छोडऩे का प्रावधान है।

पाकिस्तान में जाली 16 पायलटों सहित 81 कर्मियों के लाइसैंस सस्पैंड
पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को फर्जी डिग्री पर पायलट की नौकरी हासिल करने वाले  16 पायलटों और विभिन्न एयरलाइंस में तैनात 65 क्रू मैंबर्स के लाइसैंस सस्पैंड कर दिए हैं। मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसार की अगुवाई वाली 3 सदस्यीय पीठ पायलटों और विमान चालक दल के सदस्यों की डिग्रियों के सत्यापन से संबंधित मामले की सुनवाई कर रही है।

खराब एयरबैग के कारण टोयोटा ने 17 लाख कारें को बुलाया वापस
एयरबैग में खराबी को लेकर टोयोटा कंपनी ने दुनिया भर से 1.7 मिलियन (17 लाख) कारों को वापस बुलाया है। इनमें से 1.3 मिलियन(13 लाख) गाड़िया अमेरिका में है। गौरतलब है कि फोर्ड द्वारा भी पिछले हफ्ते एयरबैग में कुछ समस्या के चलते लगभग 1 मिलियन मॉडल वापस बुला लिया गए था। ये कारों 2010 -2015 में बनाई गई थी और खराबी के पता लगने के तुरंत बाद 6500 कारों को वापिस बुला लिया गया। बुलाई गई कारों की सख्या अब तक की सबसे बड़ी सख्या है अकेले अमरीका में 37 लाख कारों की जरूरत होती है। 

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब मनमर्जी की सीट पर ले सकेंगे सफर का मजा
कई बार हवाई यात्रा करते वक्त पसैंजर्स को अपनी मनपसंद सीट नहीं मिलती जिसके कारण उनका सफर खराब हो जाता है पर अब ऐसे नहीं होगा। दरअसल लिए एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खारोला ने कुछ विदेशी मार्गों पर इकोनॉमी क्लास की सीट को बिजनेस क्लास में अपग्रेड करने की नई व्यवस्था की घोषणा की है।

BDAY SPCL: इस पॉपुलर हसीना की वजह से ऋतिक-सुजैन के रिश्ते में आई थी दरार
बाॅलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऋतिक का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ। ऋतिक ने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में फिल्म कहो ना प्यार से की थी। फिल्म में उनके ऑपोजिट अमीशा पटेल थी। फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया। अपनी फिल्मों के अलावा ऋतिक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे है। फिल्मी पर्दे पर तो ऋतिक नंबर वन हीरो है, लेकिन असल जिंदगी में वह कहीं न कहीं चूक गए। 

भारत में 2 T-20 और 5 वनडे खेलने आएगा आस्ट्रेलिया, जानें कब और कहां होंगे मैच
बीसीसीआई ने गुरूवार को घोषणा की कि आस्ट्रेलिया के भारत में सीमित ओवर दौरे के पहले मैच की मेजबानी बेंगलुरू करेगा जिसमें 24 फरवरी को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीयमैच 27 फरवरी को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। इसके बाद पांच वनडे होंगे। पहला वनडे 2  मार्च को हैदराबाद में आयोजित होगा। इसके बाद पांच मार्च को नागपुर में, आठ मार्च को रांची में, 10 मार्च को मोहाली में और 13 मार्च को नई दिल्ली में मैच खेले जाएंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!