यूपी में SP-BSP का गठबंधन और पीएम मोदी ने दिया जीत का मंत्र, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 12 Jan, 2019 02:36 PM

read the big news till now so far

उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कार्यकर्ताओं को दिए जीत के मंत्र तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कार्यकर्ताओं को दिए जीत के मंत्र तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

2004 के बाद अटल जी PM बने रहते तो देश कहीं और होता: पीएम मोदी
दिल्‍ली के रामलीला मैदान में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक का आज आखिरी दिन है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उनके बीना भाजपा का पहला अधिवेशन है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कभी दो कमरों से चलने वाली पार्टी, दो सांसदों वाली पार्टी आज इस विशाल स्वरूप में अपना राष्ट्रीय अधिवेश कर रही है जो अपने आप में अद्भुत और अविस्मरणीय है। 

अखिलेश-माया ने किया 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान, कहा- उड़ने वाली है गुरू-चेले की नींद
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में जीत का शंखनाद करने के उद्देश्य से सभी पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने आज लखनऊ के गोमती नगर स्थित होटल ताज (Hotel Taj) में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

शीला दीक्षित का ऐलान- दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस
दिल्ली में लोकसभा सीटों के लिए आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलों को दिल्ली कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष शीला दीक्षित ने विराम लगा दिया है। उन्होंने साफ किया कि आप के साथ गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है। 

बसपा नेता की PM मोदी को चुनौती, कहा- पत्थर का जवाब AK-47 से दूंगा(Video)
पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के बेटे और बीएसपी नेता जगत सिंह अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान के वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम लेते हुए कहा कि वह सबको पेटी पैक करके भेजेंगे। 

2019 के लोकसभा चुनाव में BJP का जीतना जरूरी: शाह
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन 2019 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका, जहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने विजय का विश्वास जताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक-एक वोटर के साथ मिलकर जनसंपर्क का कार्य करना है।

अमेरिकाः 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को टक्कर देंगी हिंदू सांसद तुलसी
अमेरिका में 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी सदन की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड (37) टक्कर देंगी। सांसद एलिजाबेथ वारन के बाद गबार्ड डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की दूसरी महिला दावेदार हैं।

भारत ने चीनी दूतावास पर हमले के आरोप नकारे, कहा-पाक अपने गिरेबां में झांके
पाकिस्तानी पुलिस ने शुक्रवार को भारत की खुफिया एजेंसी‘रॉ’पर नवंबर में कराची स्थित चीन के वाणिज्य दूतावास पर हुए आतंकी हमले में शामिल होने का आरोप लगाया, जिसे भारत ने मनगढ़ंत और झूठा बताते हुए खारिज कर दिया। भारत ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा इस तरह के आरोप लगाने से पहले पाक अपने गिरेबां में झांके और अपने क्षेत्रों में आतंकवाद और आतंकवाद के बुनियादी ढांचे के खिलाफ विश्वसनीय कार्रवाई करने की तरफ ध्यान दे।

बाजार में धड़ल्ले से चल रहे हैं 500 के जाली नोट, ऐसे पहचाने असली-नकली का फर्क
साल 2016 में हुई नोटबंदी के बाद से बाजार में धड़ल्ले से नकली नोट चल रहे हैं। बैंक अधिकारियों ने इस मामले संबंधी अपने स्टाफ को पहले से अधिक सतर्कता बरतने का आदेश दे दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय अर्थव्यवस्था में सेंध लग गई है जिस कारण धड़ल्ले से नकली नोटों का व्यापार चल रहा है। इस संबंध में आर.बी.आई. से लेकर बैंक तक सतर्क हो गए हैं। 

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, जानिए आपके शहर में कितने बढ़े दाम
 पेट्रोल-डीजल की कीमते लगातार 2 दिन बढ़ रही है । आज पेट्रोल का दाम 19 पैसा तो डीज़ल 29 पैसे महंगा हुआ है। राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 69.26 रुपए चुकाने होंगे तो वहीं डीजल के लिए 63.10 रुपए चुकाने होंगे।

पांड्या-राहुल मामला: 82 सालों में दूसरी बार विदेशी दौरे से भारतीय क्रिकेटरों को भेजा जाएगा वापस
भारतीय क्रिकेट में खिलाडिय़ों से जुड़े विवाद पहले भी होते रहे हैं लेकिन हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का मामला पिछले 82 वर्षों में केवल दूसरी घटना है जबकि भारतीय क्रिकेटरों को दौरे के बीच स्वदेश भेजा जाएगा। वर्षों पहले 1936 में महान लाला अमरनाथ को तत्कालीन कप्तान विजयनगरम के महाराज यानि विज्जी ने एक प्रथम श्रेणी मैच के दौरान कथित अपमान के कारण भारत के इंग्लैंड दौरे के बीच से स्वदेश भेज दिया था।

'सुपर 30' को बेहतर बनाने के लिए निर्माताओं का बडा़ फैसला, दोबारा होगी शूटिंग
बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे लेकिन हाल ही में फिल्म को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग दोबारा की जाएगी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!