लद्दाख में बर्फीले तूफान का कहर और गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 18 Jan, 2019 02:41 PM

read the big news till now so far

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में बर्फीले तूफान के चपेट में आए लोगों से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्घाटन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में बर्फीले तूफान के चपेट में आए लोगों से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्घाटन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

VIDEO- लद्दाख: बर्फीले तूफान से 4 की मौत; 6 लोग अब भी लापता, रेस्क्यू जारी
जम्मू कश्मीर में लद्दाख के खारदुंगला इलाके में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे खारदुंगला में बीच सड़क पर बर्फ का पहाड़ गिर गया, जिसकी चपटे में एक ट्रक आ गया, उसमें करीब 10 लोग सवार थे जिनमेें से चार के शव बरामद हो गए हैं जबकि 6 अभी भी लापता हैं। लोगों को बचाने के लिए सेना और पुलिस का रेस्क्यू जारी है। 

महारैली से पहले राहुल गांधी का खत, कहा- पूरा विपक्ष ममता 'दीदी' के साथ
लोकसभा चुनाओं के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को संयुक्त विपक्षी रैली करने जा रही है। इस रैली के लिए ममता विपक्ष के नेताओं को एकजुट करने की कोशिश में जुट गई है। वहीं रैली से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री के समर्थन में चिट्ठी लिखी है।

वाइब्रेंट गुजरात समिट में बोले PM मोदी- हमारे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वैश्विक द्विवार्षिक निवेश सम्मेलन वाइब्रेंट गुजरात के नौंवे संस्करण का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सुधार और नियमों को सरल करने की गति जारी रखेंगे। अगले साल तक कारोबार सुगमता में शीर्ष 50 देशों में शामिल होने का भारत का लक्ष्य है। 

3rd ODI Live: भारत का स्कोर 100 के पार, कोहली और धोनी क्रीज पर
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है। जहां टीम इंडिया ने टाॅस जीतकर कंगारूओ को पहले बल्लेबाजी कराने का फैसला लिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 231 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में भारत ने 2 विकेट गंवाए 104  रन बना लिए है। धोनी और कोहली क्रीज पर खेल रहे है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (42 रन पर छह विकेट) की फिरकी का जादू दिखाया।  

सबरीमला विवाद: मंदिर में प्रवेश करने वाली दो महिलाओं को पुलिस सुरक्षा देने का आदेश
उच्चतम न्यायालय ने केरल पुलिस को शुक्रवार को आदेश दिया कि सबरीमला मंदिर में प्रवेश करने वाली दो महिलाओं को चौबीस घंटे सुरक्षा मुहैया कराई जाए। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एल एन राव और न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी की एक पीठ ने कहा कि वह केवल दो महिलाओं की सुरक्षा के पहलू पर विचार करेगी और किसी अन्य अनुरोध की सुनवाई नहीं करेगी।

YouTube ने उठाया सख्त कदम, बैन करेगी Pranks वीडियो वाले चैनल्स
YouTube वैसे प्रैंक्स और चैलेंजेज पर रोक लगाने जा रहा है, जो यूजर्स के लिए बेहद खतरनाक साबित हो रहे हैं। Netflix के ऑरिजिनल Bird Box challenge के वाइरल होने के बाद दुनिया भर में लोग YouTube पर बर्ड बॉक्स चैलेंज के साथ कंपीट करने वाले अपने वीडियो डाल रहे हैं। इनमें घर में शूट किए गए कई क्लिप्स तो काफी फनी हैं, पर कुछ में यूजर्स खतरनाक स्टंट करते नजर आ रहे हैं। इनमें कई में तो लोग आंखों पर पट्टी बांध कर ड्राइविंग तक करते नजर आ रहे हैं। 

पाक ने लगाया सऊदी अरब की उड़ानों में मनोरंजन पर प्रतिबंध
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने मदीना और जेद्दा की अपनी उड़ानों में मनोरंजन पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा है कि वह सफर के दौरान केवल कुरान की आयतें और नात का प्रसारण करेगी। राष्ट्रीय विमानन सेवा के अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पीआईए के प्रवक्ता मशहूद तजावर ने बताया कि यह निर्णय लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

ट्रंप के साथ नयी शिखर वार्ता की तैयारी के लिए अमेरिका पहुंचे उत्तर कोरियाई जनरल
उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच दशकों से चली आ रही शत्रुता को खत्म करने और परमाणु निरस्त्रीकरण के संबंध में नयी शिखर वार्ता को अंतिम रूप देने के लिए उत्तर कोरिया के शीर्ष जनरल बृहस्पतिवार को वॉशिंगटन पहुंचे। इस दुर्लभ दौरे के दौरान वह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात कर सकते हैं। 

TV देखने का नया नियम: जानिए किस चैनल के कितने पैसे चुकाने होंगे और कौन सा होगा फ्री
1 फरवरी से ट्राई का नया नियम लागू होने जा रहा है। इस नियम के मुताबिक, अब डीटीएच के इस्तेमाल से टीवी देखने वालों को चैनल्स के मुताबिक ही रिचार्ज कराने होंगे। गौरतलब है कि कई टीवी चैनल्स फ्री टु एयर हैं जिन्हें देखने के लिए पैसा नहीं देना होगा। ध्यान रखने वाली बात यह है कि अगर आप सिर्फ फ्री टु एयर चैनल देखते हैं तो भी आपको कम-से-कम 153 रुपए प्रति माह तो खर्च करने ही पड़ेंगे। दरअसल, यह रकम डीटीएच सर्विस प्लैटफॉर्म की फी है।

अंतरिम बजट 2019 में किसानों के लिए हो सकते हैं बड़े ऐलान, जेटली ने दिए संकेत
भाजपा की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार के आय सहयोग योजना शुरू करने की अटकलों के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बृहस्पतिवार को कहा कि खाद्यान्न की अधिकतता के कारण कीमतों और किसानों की आय दोनों में गिरावट आई है जो एक नीतिगत चुनौती है। बजट से एक पखवाड़े पूर्व उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि किसी महत्वपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए प्रमुख नीतिगत घोषणाओं वाले अंतरिम बजटों के उदाहरण रहे हैं।

अजय-माधुरी ने शेयर किया टोटल धमाल का पोस्टर, इस दिन आएगा ट्रेलर
बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की स्टारर फिल्म 'टोटल धमाल' का नया पोस्टर रिलीज हो गया है। पोस्टर के साथ ही फिल्म के ट्रेलर रिलीज की भी अनाउंसमेंट की गई है। इस पोस्टर को खुद अजय और माधुरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!