रिपब्लिक डेः दिल्ली पर प्लेन से हमले की तैयारी में लश्कर!

Edited By ,Updated: 26 Jan, 2017 08:21 AM

republic day

दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए हजारों की संख्या में दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया जा रहा है।

नई दिल्लीः दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए हजारों की संख्या में दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया जा रहा है। खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया है कि लश्कर के आतंकी 9/11 की तर्ज पर हवाई जहाज के जरिए दिल्ली में हमला कर सकते हैं। इसे देखते हुए ऐतिहासिक राजपथ पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं, जहां सशस्त्र सेना के सुप्रीम कमांडर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी देश की सैन्य ताकत के प्रदर्शन को देखेंगे। खुफिया सूचनाओं को ध्यान में रखते हुए किसी भी हवाई हमले की आशंका को नाकाम बनाने के लिए खास तैयारी की गई है। 

हाल की खुफिया सूचना में लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी समूहों की ओर से हेलिकॉप्टर चार्टर सेवाओं और चार्टर उडानों का इस्तेमाल करके हवाई हमला करने की योजना की आशंका व्यक्त की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसे किसी भी हमले को नाकाम करने या उड़ती संदिग्ध वस्तु का पता लगाने के लिए पुलिस ऐंटी-ड्रोन तकनीक इस्तेमाल कर रही है। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा सभी ऊंची इमारतों पर सुरक्षा बलों को विमानरोधी तोपों के साथ तैनात किया गया है। सीसीटीवी कैमरा लगाने के साथ प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। साथ ही सुरक्षा बलों से कहा गया है कि पुलिस और अन्य सुरक्षा कर्मियों की भी ठीक से जांच की जाए, क्योंकि ऐसी आशंका है कि आतंकवादी सुरक्षा बलों की वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं। 26 जनवरी को सुबह 10 बजकर 35 मिनट से सवा बारह बजे के बीच इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से न किसी कमर्शल फ्लाइट की इजाजत दी जाएगी और न ही कोई प्लेन इस दौरान उतर सकेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!