राजस्व अधिकारी 1.5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया

Edited By Monika Jamwal,Updated: 01 Jul, 2022 05:04 PM

revnue officer arrested in jammu

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने यहां एक राजस्व अधिकारी को एक भूखंड के दस्तावेज जारी करने के एवज में एक दलाल से 1.5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

 
जम्मू : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने यहां एक राजस्व अधिकारी को एक भूखंड के दस्तावेज जारी करने के एवज में एक दलाल से 1.5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि अशोक शर्मा को बृहस्पतिवार रात को गिरफ्तार किया गया और दलाल रमन गुप्ता के पास से भी नौ लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि एसीबी को शर्मा और उसके साथियों के खिलाफ जमीन के दस्तावेज जारी करने के लिए 25 लाख रुपये की रिश्वत मांगने की शिकायत मिली थी।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने पटवारी रवींद्र भगत के समक्ष अखनूर के मावा करोरा इलाके में स्थित एक जमीन के दस्तावेज उसकी पत्नी के नाम पर जारी करने के लिए आवेदन दिया था।

शिकायकर्ता ने आरोप लगाया कि आवेदन देने के बाद शर्मा और भगत ने शिकायतकर्ता से उनके दलाल रमन गुप्ता के जरिए संपर्क किया और दस्तावेज जारी करने के लिए 30 लाख रुपये की घूस मांगी। दोनों ने शिकायकर्ता से संपर्क किया और 25 लाख रुपये देने की बात तय की।

गुप्ता और शर्मा ने शिकायतकर्ता को जमीन के दस्तावेज की डिजिटल प्रति दे दी और मूल प्रति देने के बदले में 25 लाख रुपये मांगे। इस पर शिकायकर्ता ने अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए एसीबी का रुख किया।

एसीबी ने मामला दर्ज कर लिया और मौजूदा समय में घरोटा में तैनात शर्मा को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

अधिकारियों ने बताया कि सभी आरोपियों के आवासों में तलाशी ली गयी और गुप्ता के पास से नौ लाख रुपये बरामद किए गए।


 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!