राहुल पर रिजिजू का पलटवार, कहा- आपके परिवार ने किया कश्मीर को बर्बाद

Edited By vasudha,Updated: 20 Jun, 2018 01:09 PM

rijiju attack on rahul your family ruin kashmir

जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार गिरने पर भाजपा को घेरने वाले राहुल गांधी के बयान पर अब किरन रिजिजू ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री ने न सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष बल्कि उनके पूरे परिवार पर हमला बोला...

नेशनल डेस्क:  केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कश्मीर समस्या पर भारतीय जनता पार्टी की नीति को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल का करारा जवाब देते हुए इसके लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कश्मीर की समस्या को लेकर कहा कि सरदार पटेल जी ने सभी क्षेत्रों की समस्याओं को हल कर लिया था लेेकिन नेहरू जी ने कश्मीर का जिम्मा संभाला और इसकी वजह से अधिक दिक्कतें पैदा हुई।


कांग्रेस के राज में लाखों लोग हुए बेघर 
रिजिजू ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि आतंकवाद की आग में जल रहे जम्मू कश्मीर में हजारों लोग मारे गए हैं और कश्मीर पंडितों की भी हत्या की गई है तथा राज्य से 1,60,000 से अधिक लोगों को बाहर जाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि आपके परिवार और आपकी पार्टी ने कश्मीर को तबाह करके रख दिया है और आप इसका आरोप भाजपा पर लगा रहे हैं। गौरतलब है कि मंगलवार को जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार में शामिल भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सहयोगी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से समर्थन वापिस ले लिया था जिसके बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस्तीफा दे दिया था।  


राहुल ने भाजपा पर साधा था ​निशाना 
इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल ने कहा था कि अवसरवादी भाजपा-पीडीपी गठबंधन ने जम्मू -कश्मीर को आग के हवाले कर दिया, इसकी वजह से हमारे बहादुर सैनिकों समेत अनेक निर्दोष नागरिक मारे जा रहे हैं। भारत को इसका भारी मूल्य चुकाना पड़ रहा है और इसने संप्रग की कईं वर्षों की कड़ी मेहनत पर पानी फेर दिया है तथा राज्यपाल शासन में और अधिक नुकसान उठाना पडेगा। अयोग्यता, हठी रवैया और नफरत हमेशा असफल रहती हैं। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद बुधवार से ही राज्य में राज्यपाल शासन लग गया है। 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!