आरके नगर उपचुनाव: जयललिता के निधन से खाली हुई सीट पर हुई 77.68 फीसदी मतदान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Dec, 2017 09:20 PM

rk nagar by election 73 45 voting on jayalalitha s demise

दिवंगत सीएम जयललित का आरके नगर सीट से संबंध होने के चलते सभी की निगाहे इसी सीट पर रही। माना जा रहा है कि यह उपचुनाव स्वर्गीय जे जयललिता के बाद सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के लिए उसकी राजनीतिक विरासत को आगे ले जाने की दिशा तय करेगा।वोटों की गिनती 24 दिसंबर...

चेन्नईः तमिलनाडु में विधानसभा सीट 5 सीटों के लिए पर गुरुवार को शामतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। इस दिन राज्य में पांच सीटों पर उपचुनाव लेकिन दिवंगत सीएम जयललित का आरके नगर सीट से संबंध होने के चलते सभी की निगाहे इसी सीट पर रही। इस प्रतिष्ठित सीट पर 77.68 लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। माना जा रहा है कि यह उपचुनाव स्वर्गीय जे जयललिता के बाद सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के लिए उसकी राजनीतिक विरासत को आगे ले जाने की दिशा तय करेगा।वोटों की गिनती 24 दिसंबर को होगी।

इस दौरान ईवीएम में गड़बड़ी संबंधी कुछ मामले भी सामने आए। तमिलनाडु की सबसे महत्वपूर्ण विधानसभा सीट मानी जाने वाली राधाकृष्णनन नगर (आरके नगर) सीट के लिए मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और एआईएडीएमके के पनीरसेल्वम, डीएमके नेता एम के स्टालिन और एआईएडीएमके नेता टीटीवी दिनाकरन समेत तमाम लोगों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार भी किया था।

वहीं, मतदान से एक दिन पहले दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता का वीडियो जारी होने से सियासी पारा गरमा गया था। जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके के विरोधी टीटीवी दिनाकरन धड़े ने इस वीडियो को जारी किया है जिसमें जयललिता अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं वोट के लिए पैसे बांटने के आरोपों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने उपचुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!