RK नगर सीट पर जीत दर्ज कर बोले दिनाकरण, 2 महीने में गिर जाएगी तमिलनाडु सरकार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Dec, 2017 12:45 AM

rk nagar by election counting of votes on amma seat

जीत के बाद दिनाकरन ने कहा, यह हम सबकी जीत है। अब यह सरकार 2 महीने से ज्यादा नहीं टिक पाएगी। दो पत्ती चुनाव चिह्न जीत (एआईडीएमके का पार्टी सिंबल) का निशान था जबतक यह अम्मा (जयललिता) के पास था लेकिन फिलहाल इसका कब्जा गुंड़ों के पास है

चेन्नई: तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक के सत्तारूढ़ धड़े को तब झटका लगा जब दरकिनार किए गए नेता टीटीवी दिनाकरन ने प्रतिष्ठित आरके नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में 40 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की। जेल में बंद वीके शशिकला के भतीजे दिनाकरन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक केई मधुसूदनन को 40 हजार 707 मतों के अंतर से हराया। इस दौरान उन्होंने तमिलनाडु सरकार को दो 

जीत के बाद दिनाकरण ने कहा 'यह हम सबकी जीत है। अब यह सरकार 2 महीने से ज्यादा नहीं टिक पाएगी। दो पत्ती चुनाव चिह्न जीत (एआईडीएमके का पार्टी सिंबल) का निशान था जबतक यह अम्मा (जयललिता) के पास था लेकिन फिलहाल इसका कब्जा गुंड़ों के पास है।' इससे पहले अपनी बढ़त को देखते हुए दिनाकरन ने कहा था कि वैसे तो मैंने ये चुनाव निर्दलीय लड़ा है लेकिन AIADMK पार्टी के सारे कार्यकर्ता मेरे साथ हैं। मेरे साथ अम्मा की दुआएं भी हैं। मदुरई में टीटीवी दिनाकरन ने कहा कि आरकेनगर सीट का प्रतिनिधित्व पहले अम्मा करती थीं, जनता ने अपने रुझान से साफ कर दिया है कि हमारी पार्टी रहेगी।

इस सीट पर 21 दिसंबर को मतदान हुआ था। इस सीट पर उपचुनाव की जरूरत पिछले साल दिसंबर में जयललिता की मौत की वजह से हुई। तमिलनाडु की तत्कालीन मुख्यमंत्री जयललिता उत्तर चेन्नई में आरके नगर सीट से विधानसभा के लिए निर्वाचित हुई थीं। दिनाकरन की जीत का अंतर जयललिता से भी बेहतर रहा।

जयललिता ने इस विधानसभा सीट पर 2016 में 39 हजार 545 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। दिनाकरण को 89 हजार 13 मत मिले जबकि मधुसूदनन को 48 हजार 306 वोट मिले। द्रमुक केएन मरुथु गणेश 24 हजार 651 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे। उनकी जमानत जब्त हो गई। उनके अतिरिक्त भाजपा प्रत्याशी समेत 57 अन्य की भी जमानत जब्त हो गई।  

दिनाकरन निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़े। उनका चुनाव चिह्न प्रेशर कुकर था क्योंकि चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले धड़े को ‘दो पत्तियां’ चुनाव चिह्न आवंटित किया था। दिनाकरन और शशिकला को पद से हटाने के बाद इस साल अगस्त में पलानीस्वामी और पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के धड़ों का विलय हो गया था।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!