Lawyers Vs DelhiPolice: प्रदर्शन के बीच वकील ने की खुदकुशी की कोशिश (Watch video)

Edited By Anil dev,Updated: 06 Nov, 2019 05:50 PM

तीस हजारी अदालत परिसर में हिंसा की घटना के विरोध में दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकीलों का प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा और इसी बीच रोहिणी कोर्ट की इमारत पर चढ़कर एक वकील ने खुदकुशी करने की कोशिश की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर...

नई दिल्ली: तीस हजारी अदालत परिसर में हिंसा की घटना के विरोध में दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकीलों का प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा और इसी बीच रोहिणी कोर्ट की इमारत पर चढ़कर एक वकील ने खुदकुशी करने की कोशिश की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 


रोहिणी कोर्ट की बिल्डिंग पर चढ़ा वकील
दरअसल आज रोहिणी कोर्ट परिसर में उस समय अफरातफरी मच गई जब एक वकील बिल्डिंग के ऊपर पहुंच गया। आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए वकील खुदकुशी की कोशिश करने लगा। काफी देर तक यह ड्रामा चला। कुछ देर बाद उसे सुरक्षित उतार लिया गया। उधर, रोहिणी कोर्ट के बाहर भी एक वकील ने आत्मदाह की कोशिश की। पेट्रोल डालकर खुदकुशी की कोशिश करने वाले वकील ने कहा कि वह आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं।

PunjabKesari


पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं वकील
राजधानी की सभी जिला अदालतों के बाहर वकील दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं। वकीलों ने सुबह रोहिणी कोर्ट में लोगों को जाने से रोक दिया और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे वकील इंसाफ की मांग कर रहे हैं। रोहिणी कोर्ट के अलावा साकेत और पटियाला हाउस कोर्ट में भी प्रदर्शन जारी है। साकेत कोर्ट में वकीलों ने कोर्ट के सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं और कामकाज ठप है। बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के मना करने के बाद भी वकीलों की हड़ताल जारी है। पुलिस और वकीलों के बीच टकराव के बाद यहां बने गतिरोध पर चर्चा करने के लिए पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ उनके आवास पर बैठक कर रहे हैं।


PunjabKesari

क्या है मामला
गौरतलब है कि दो नवंबर की घटना के बाद एक तरफ जहां पुलिस वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे वहीं दूसरी तरफ वकील भी पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। तीस हजारी अदालत परिसर और उसके बाद विभिन्न अदालतों के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की घटना से गुस्साये पुलिसकर्मियों ने कल करीब 11 घंटे बाद अपना विरोध-प्रदर्शन खत्म कर दिया। आला अधिकारियों से मिले आश्वासन के बाद पुलिसकर्मियों ने धरना खत्म करने का फैसला किया था। पुलिसकर्मियों ने वकीलों के व्यवहार के खिलाफ मंगलवार को मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी। दिल्ली पुलिस के इतिहास में पहली बार पुलिस अधिकारी और कर्मचारी धरना-प्रदर्शन पर बैठे। इस प्रदर्शन में पुलिसकर्मियों की पत्नियां और बच्चे भी शामिल हो गये थे। 
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!