रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने PM मोदी को दी नए साल की बधाई, बोले-उम्मीद ऐसे ही जारी रहेगा सहयोग

Edited By Seema Sharma, Updated: 31 Dec, 2020 04:34 PM

russian president putin congratulated pm modi on new year

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नए साल की पूर्व संध्या पर गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दीं और आशा व्यक्त की कि आने वाले साल में दोनों देश रचनात्मक द्विपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाएंगे और सामयिक...

नेशनल डेस्क: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नए साल की पूर्व संध्या पर गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दीं और आशा व्यक्त की कि आने वाले साल में दोनों देश रचनात्मक द्विपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाएंगे और सामयिक क्षेत्रीय एव वैश्विक मुद्दों के समाधान के लिए समन्वित प्रयास करेंगे। रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी को अलग-अलग संदेशों में पुतिन ने कहा कि दोनों देशों के बीच 2020 की कठिनाइयों के बावजूद दोनों देशों के बीच लाभदायक सामरिक भागीदारी पूरे विश्वास के साथ विकसित हो रही है। उन्होंने कहा कि रूस और भारत रणनीतिक साझेदारी के संबंधों से जुड़े हैं, जो 2020 में कोरोना वायरस महामारी सहित विभिन्न कठिनाइयों के बावजूद आत्मविश्वास से विकसित हो रहे हैं।

 

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों देश एक व्यापक राजनीतिक संवाद बनाए रखते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन संयुक्त परियोजनाओं को आगे बढ़ाते हैं। एससीओ और ब्रिक्स के सहयोग से भी अच्छे परिणाम मिलते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले साल रूस और भारत रचनात्मक द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देने के साथ ही क्षेत्रीय और वैश्विक एजेंडे पर सामयिक मुद्दों को हल करने के लिए समन्वित प्रयास जारी रखेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!