सज्जन कुमार की अपील पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज ( पढ़ें 14 जनवरी की खास खबरें)

Edited By shukdev,Updated: 14 Jan, 2019 05:33 AM

sajjan kumar s appeal hearing in supreme court today

सुप्रीम कोर्ट सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में दोषी ठहराए गए पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की अपील पर 14 जनवरी को सुनवाई करेगा। दिल्ली हाईकोर्ट ने 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी ठहराते हुए...

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में दोषी ठहराए गए पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की अपील पर 14 जनवरी को सुनवाई करेगा। दिल्ली हाईकोर्ट ने 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी ठहराते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई है। सज्जन कुमार ने हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। 

गुजरात में आज से लागू होगा 10 फीसदी दुर्बल आय वर्ग आरक्षण 
PunjabKesari
गुजरात सरकार सरकारी नौकरियों और उच्च शिक्षा में सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण को आज से लागू करेगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को 10 फीसदी आरक्षण दिलाने वाले संवैधानिक संशोधन को मंजूरी दे दी। 14 जनवरी को उत्तरायण शुरू होने के साथ सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश और सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा। 

प्रयागराज कुंभ: 14 से 16 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज 
PunjabKesari
संगम नगरी प्रयागराज में कुंभ मेले के मद्देनजर 14 जनवरी से 16 जनवरी तक तीन दिनों के लिए सभी 12वीं तक स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया है। इस बार कुंभ मेले में 12 करोड़ से अधिक तीर्थयात्रियों के आने की उम्मीद है। वहीं योगी सरकार मेले को लेकर पूरी तैयारियां कर ली है। 

हज यात्रियों के चयन के लिए लॉटरी आज से 
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश से हज पर जाने वाले यात्रियों के चयन की तिथि को लेकर असमंजस खत्म हो गया है। राज्य हज कमेटी ने शासन से मंजूरी मिलने के बाद लॉटरी की तिथि 14 जनवरी तय की है। हज कमेटी ऑफ इंडिया ने इस बार सूबे को 30,237 सीटों का हज कोटा दिया है। यह बीते साल से 386 सीटें ज्यादा हैं। वहीं इस बार प्रदेश से हज पर जाने के लिए मात्र 35 हजार आजमीन ने आवेदन किया है। इनके चयन के लिए हज कमेटी ऑफ इंडिया ने लॉटरी की तिथि 11 जनवरी तय की थी। 

गोल्फर ज्योति रंधावा की जमानत पर सुनवाई आज 
PunjabKesari
अंतरराष्ट्रीय गोल्फर व शूटर ज्योति रंधावा की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए जिला जज ने 14 जनवरी की तारीख तय की है। रंधावा को बहराइच के कतर्नियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र में शिकार के आरोप में 26 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। 

खेल- 
PunjabKesari
खेलो इंडिया युवा खेल-2019 
क्रिकेट : द.अफ्रीका बनाम पाकिस्तान (तीसरा टैस्ट, चौथा दिन) 
फुटबाल : भारत बनाम बहरीन (एशिया कप फुटबाल टूर्नामैंट)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!