सज्जन कुमार पर आज एक और मामले में आएगा फैसला (पढ़ें 20 दिसंबर की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 20 Dec, 2018 01:44 AM

sajjan kumar will come in another case today

1984 सिख विरोधी दंगों के एक और मामले की सुनवाई पटियाला हाउस कोर्ट में गुरुवार को होनी है, जिसमें पूर्व कांग्रेस सांसद सज्जन कुमार आरोपी हैं। सिख विरोधी दंगों में एक के बाद एक आ रहे फैसलों का सिलसिला जारी...

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): 1984 सिख विरोधी दंगों के एक और मामले की सुनवाई पटियाला हाउस कोर्ट में गुरुवार को होनी है, जिसमें पूर्व कांग्रेस सांसद सज्जन कुमार आरोपी हैं। सिख विरोधी दंगों में एक के बाद एक आ रहे फैसलों का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को उस मामले में फैसला आ सकता है जिसमें सज्जन कुमार को हत्या और दंगे भड़काने का आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने सज्जन कुमार पर यह दूसरा केस नानवती आयोग की सिफारिशों पर दर्ज किया था। इसमें उनके ऊपर दिल्ली के सुल्तानपुरी में हत्या और दंगा भड़काने का केस दर्ज है।

PunjabKesari

उप्रेंद्र कुशवाहा होंगे यूपीए में शामिल
पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा बृहस्पतिवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में शामिल हो सकती है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। रालोसपा ने हाल ही में भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया था। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि उनकी पार्टी और संप्रग घटक दलों के बीच बातचीत लगभग तय हो गई है और संप्रग में शामिल होने का ऐलान कुशवाहा बृहस्पतिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कर सकते हैं।

PunjabKesari

पीएम मोदी करेंगे सांसदों से मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कस ली है। पीएम मोदी 20 दिसंबर से लेकर 3 जनवरी तक बीजेपी के सभी सांसदों से अलग-अलग ग्रुप में मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले आज दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब और उत्तराखंड के सांसदों से मिलेंगे।

PunjabKesari

लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई
इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) घोटाला मामले में आरोपी लालू प्रसाद यादव की नियमित जमानत पर गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में लालू यादव को कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होना था, लेकिन वह खराब सेहत के चलते पेश नहीं हो सके थे, जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 20 दिसंबर तक टाल दी थी। इसके साथ ही कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लालू यादव की पेशी और सुनवाई की समुचित व्यवस्था करे।

PunjabKesari

दलित शोषण मुक्ति मंच का विरोध प्रदर्शन
दलित शोषण मुक्ति मंच (डीएसएमएम) देश में दलितों और आदिवासियों के मुद्दों को उजागर करने के लिए गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में मंडी हाउस से ‘संसद मार्च’ का आयोजन करेगा।

PunjabKesari

दवाओं की ऑलनाइन बिक्री पर लगेगी रोक
ऑललाइन दवा खरीदने वालों के लिए महत्वपूर्ण खबर है. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि ऑनलाइन फार्मेसियां खुली बिक्री या डाक्टरों के सुझाव पर दी जाने वाली दवाओं की बिक्री तब तक न करें जब तक कि इस संबंध में केंद्र सरकार कोई नियम न बना दे। दवाओं की ऑनलाइन बिक्री पर अदालती रोक 20 दिसंबर 2018 से प्रभावी हो जाएगी।

PunjabKesari

खेल
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए कोच की नियुक्ति के लिए गुरुवार को यहां बीसीसीआई का चयन पैनल इंटरव्यू लेगा, जिसमें गैरी कर्स्टन, हर्शेल गिब्स और रमेश पोवार सहित अन्य दावेदार हिस्सा लेंगे। इस पद के लिए 28 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और जिन दावेदारों को इंटरव्यू के लिए छांटा गया है उनमें कर्स्टन, गिब्स और पोवार के अलावा डब्ल्यूवी रमन, वेंकटेश प्रसाद, मनोज प्रभाकर, ट्रेंट जानस्टन, मार्क कोल्स, दिमित्री मास्करेंहास और ब्रैड हाग शामिल हैं।

PunjabKesari

आज होने वाले मुकाबले
क्रिकेट: बंगलादेश बनाम वेस्टविंडीज़ (दूसरा टी-20 मैच)

PunjabKesari

बास्केटबॉल: एऩ.बी.ए. बास्केटबॉल लीग-2018/19
फुटबॉल: हीरो आई-लीग फुटबॉल टूर्नामेंट-2018
फुटबॉल: लगा लिगा फुटबॉल टूर्नामेंट-2018

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!