आंगनबाड़ी वर्करों ने वेतन में की गई मामूली बढ़ोत्तरी को बताया मजाक

Edited By Monika Jamwal,Updated: 24 Aug, 2018 05:07 PM

salary hike is a joke with us said anganwari workers

सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए आंगनबाड़ी वर्करों ने शुक्रवार को कालीबड़ी में विरोध प्रदर्शन किया।

कठुआ : सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए आंगनबाड़ी वर्करों ने शुक्रवार को कालीबड़ी में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि एक तो जो उन्हें वर्दी दी गई वह घटिया किस्म की है जबकि सरकार उनकी अन्य मांगों पर भी गौर करने के बजाय अनदेखी कर रही है। आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की रेणुका कुमारी ने कहा किसरकार ने पांच सौ रुपये बढ़ाकर उनके साथ सरासर मजाक है।

PunjabKesari


उन्होंने कहा कि सरकार उनसे अन्य दर्जनों विभागों का काम लेती है लेकिन वेतन बढ़ाने के समय में मात्र पांच सौ बढ़ाकर ऊंट के मुंह में जीरे जैसा काम है। सरकार ने एक तरह से उनके मुंह पर तमाचा मारा है जिसका वह विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती तो वह अपने विभाग के सिवाय अन्य किसी विभाग का कोई काम नहीं करेंगे और इसकी जिम्मेवारी पूरी तरह से सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि यूनियन की बैठक के बाद आंदोलन को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। 


उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ उन्होंने शांतिपूर्वक रोष प्रदर्शन किया है क्योंकि सरकार द्वारा किए गए वादों पर राज्यपाल खरा नहीं उतर पाए हैं। आंगनबाड़ी वर्करों की हड़ताल को स्थगित करवाकर उन्होंने एक सप्ताह का समय मांगा था जबकि वर्करों ने एक माह तक इंतजार किया लेकिन नतीजा आया तो शून्य। उन्होंने कहा कि हाल ही में नए राज्यपाल से पदभार संभाला है और उन्हें उम्मीद है कि वे इस दिशा में प्रयास करेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर आंदोलन उनकी मजबूरी होगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!