लॉकडाउन में ढील के बाद खुले सैलून, मालिक ने सोने की कैंचियों से काटे ग्राहकों के बाल

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 Jun, 2020 01:02 PM

salon owner cut customers hair with gold scissors

महाराष्ट्र सरकार द्वारा सैलून और पार्लर को फिर से खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद अपना उत्साह दिखाते हुए कोल्हापुर के एक सैलून मालिक ने लगभग तीन महीने बाद अपने पहले ग्राहक के बाल काटने के लिए ‘‘सोने की कैंचियों’’ का इस्तेमाल किया। ‘मिशन बिगिन अगेन’...

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र सरकार द्वारा सैलून और पार्लर को फिर से खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद अपना उत्साह दिखाते हुए कोल्हापुर के एक सैलून मालिक ने लगभग तीन महीने बाद अपने पहले ग्राहक के बाल काटने के लिए ‘‘सोने की कैंचियों’’ का इस्तेमाल किया। ‘मिशन बिगिन अगेन’ के तहत सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस पाबंदियों में कुछ ढील दी थी और कुछ नियमों का पालन करते हुए नाई की दुकानों, सैलून और ब्यूटी पार्लरों को 28 जून से खोलने की अनुमति दी थी।

 

मार्च के आखिर में लगाए लॉकडाउन के बाद सरकार के इस निर्णय से इन दुकानों के कर्मचारियों और मालिकों को एक बड़ी राहत मिली है। यहां से लगभग 250 किलोमीटर दूर कोल्हापुर में एक सैलून चलाने वाले रामभाऊ संकपाल इनमें से एक है। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करने के लिए रविवार को अपने पहले ग्राहक का स्वागत करने के वास्ते उसके बाल काटने के लिए सोने की कैंचियों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण तीन महीने से अधिक समय से राज्य में सैलून व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। 

 

बचत के पैसों से खरीदी सोने की कैंची
सैलून मालिक और कर्मचारियों को वित्तीय मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। संकपाल ने कहा कि ऐसी कई घटनाएं हैं जहां नाई की कुछ दुकान के मालिकों ने अपने जीवन को समाप्त कर दिया क्योंकि वे वित्तीय संकट से बाहर नहीं निकल पाए थे। उन्होंने कहा कि हम किसी तरह स्थिति से निपटने में कामयाब रहे। चूंकि राज्य सरकार ने अब सैलून को फिर से खोलने की अनुमति दी है, इसलिए मेरे साथी सैलून मालिकों के चेहरे पर खुशी है और मैंने इसे एक अनोखे तरीके से व्यक्त करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से वह इस व्यवसाय में हैं, उन्होंने अपनी बचत का इस्तेमाल किया और 10 तोला की सोने की एक जोड़ी कैंची खरीदी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!