अवैध कब्जों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त , पटली मोड़ में 200 कनाल जमीन पर अवैध रिहायशी कालोनी का काम रूकवाया

Edited By Monika Jamwal,Updated: 26 Aug, 2019 06:25 PM

samba administration strict about illegal constructions

डिप्टी कमिश्रर रोहित खजूरिया की देखरेख में जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को पटली मोड़ में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया।

 साम्बा : डिप्टी कमिश्रर रोहित खजूरिया की देखरेख में जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को पटली मोड़ में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। इस दौरान कई अवैध ढांचों को ध्वस्त कर दिया गया और अनाधिकृत आवासीय कॉलोनी का निमार्ण भी रूकवा दिया गया। डिप्टी कमिश्रर के निर्देश पर आज एस.डी.एम.-विजयपुर विजय कुमार शर्मा, तहसीलदार (बड़ी-ब्राहमणा) व एसडीपीओ (विजयपुर) के साथ पुलिस बल लेकर मौके पर कार्रवाई को अंजाम दिया। अधिकारियों ने बताया कि 24-25 अगस्त की रात को के.एफ.सी. रेस्तरां के पास बड़ी-ब्राहमणा के पटली मोड़ में भूमाफिया के कुख्यात गिरोह द्वारा 200 कनाल भूमि का भू उपयोग बदलने प्रयास किया गया। इस गिरोह द्वारा इस जमीन पर जेसीबी मशीनों को काम पर लगाया गया था व इसे अनाधिकृत आवासीय कॉलोनी बनाने की कोशिश की जा रही थी।

PunjabKesari

एस.डी.एम.-विजयपुर ने पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंच कर काम रोक दिया गया और एक जेसीबी मशीन और एक टिप्पर जब्त किया गया। पुलिस को इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का भी निर्देश दिया गया है।  इस बीच बड़ी-ब्राहमणा के बलोल पुल के पास नेशनल हाईवे पर एक और अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया व अवैध निर्माण तोड़ दिया गया। बताया गया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे नवनिर्मित होटल के मालिक द्वारा राजमार्ग के साथ गैर-कानूनी रूप से आर.सी.सी. नींव का निर्माण किया गया था जिसे प्रशासन ने तुड़वा दिया। यह स्थान साम्बा व जम्मू जिलों की सीमा पर स्थित पुलिस नाके के बिल्कुल सामने है। यह अवैध निमार्ण लगभग दो महीने पहले किया गया था लेकिन आज तक किसी का ध्यान नहीं गया।

डी.सी. के त्वरित दिशा-निर्देश पर एस.डी.एम.-विजयपुर पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और कार्रवाई में जुट गए। जेसीबी मशीनों का उपयोग कर होटल द्वारा स्टील की मदद से बनाई गई आरसीसी नींव और दीवारों को धवस्त कर दिया गया।  अतिक्रमण विरोधी दल ने बताया कि अवैध अतिक्रमण को हटा दिया गया है और पार्टी को कानून की संबंधित धाराओं के तहत नोटिस भी दिया गया है। इसके अलावा अधिकारियों को जिले में ऐसी अन्य शरारती गतिविधियों के खिलाफ कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!