जम्मू-कश्मीर को लेकर बोले सत्यपाल मलिक, घाटी में किसी को डरने की जरूरत नहीं

Edited By Yaspal,Updated: 03 Aug, 2019 06:32 PM

satyapal malik said about jammu and kashmir no one has to fear in the valley

जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर कहा है यह सामान्य प्रक्रिया है। घाटी में केवल अफवाह फैलाने का काम चल रहा है। ये बहुत ही नियमित बात है। उन्होंने कहा कि अगर आप लाल चौक पर छींकते हैं, तो यहां आते ही...

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर कहा है यह सामान्य प्रक्रिया है। घाटी में केवल अफवाह फैलाने का काम चल रहा है। ये बहुत ही नियमित बात है। उन्होंने कहा कि अगर आप लाल चौक पर छींकते हैं, तो यहां आते ही विस्फोट हो जाता है। मलिक ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों द्वारा अनावश्यक आतंक पैदा किया जा रहा है। राज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में किसी को डरने की जरूरत नहीं है। 
PunjabKesari
संविधान में प्रावधानों को लेकर कोई जानकारी नहीं
इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल ने एनसी नेताओं को बताया कि बताया कि राज्य को संवैधानिक प्रावधानों में किसी भी बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह आश्वासन दिया कि अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती विशुद्ध रूप से सुरक्षा कारणों से उठाया गया कदम है।

राजभवन की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल को बताया कि सुरक्षा स्थिति इस तरह से पैदा हुई है जिस पर तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता थी। राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को बताया, ‘‘अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमलों के संबंध में सुरक्षा एजेंसियों को विश्वसनीय जानकारी मिली थी। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी बढ़ा दी गई जिसका सेना ने प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया।''
PunjabKesari
आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नाकामयाब किया गया
मलिक ने कहा कि सेना के कोर कमांडर और राज्य पुलिस द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन की गई थी जिसमें उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के नापाक मंसूबे को कैसे नाकाम किया गया और साथ ही उन्होंने बरामद किए गए हथियार एवं गोला-बारूद भी दिखाए।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने कहा है कि संवैधानिक प्रावधानों में किसी तरह के बदलाव के बारे में राज्य को कोई जानकारी नहीं है और इसलिए सैनिकों की तैनाती के इस सुरक्षा मामलों को अन्य सभी प्रकार के मामलों के साथ जोड़ कर बेवजह भय नहीं पैदा किया जाना चाहिए।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि यह राज्य की जिम्मेदारी है कि वह अपने सभी नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करें। इसलिए, एहतियाती उपाय के तौर पर यत्रियों और पर्यटकों को लौटने के लिए कहा गया है।राज्यपाल ने राज्य के राजनीतिक दलों के नेताओं से कहा है कि वे अपने समर्थकों से शांत रहने और घाटी में ‘‘बढ़ा-चढ़ा कर फैलाई गई अफवाहों'' पर विश्वास न करने के लिए कहें।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!