शाहीन बाग के मुद्दे पर AAP नेता सौरभ भारद्वाज का BJP पर हमला, कहा- तैयार की गई थी पूरी स्क्रिप्ट

Edited By Anil dev,Updated: 17 Aug, 2020 05:34 PM

saurav bhbhardwaj bjp shaheen bagh protests

शाहीन बाग मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।  दरअसल शाहीन बाग से जुड़े कुछ लोग रविवार को भाजपा में शामिल हो गए थे। इसी के बाद आप नेता ने यह आरोप लगाया है।

नई दिल्ली: शाहीन बाग मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।  आम आदमी पार्टी के वरष्ठि नेता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पहले दिल्ली का चुनाव बिजली के मुद्दे पर लड़ा जाता था, पानी के मुद्दे पर लड़ा जाता था, सड़क के मुद्दे पर लड़ा जाता था, प्रदूषण के मुद्दे पर लड़ा जाता था, परंतु इस बार जो दिल्ली का चुनाव भाजपा ने लड़ा वह इन मुद्दों पर नहीं बल्कि शाहीन बाग के मुद्दे पर लड़ा। भाजपा की चुनाव लड़ने की जो रणनीति होती है, वह कोई ऐसा नहीं कि प्रवेश वर्मा नाम का कोई व्यक्ति अपनी मर्जी से ऐसी रणनीति बना ले या कोई अनुराग ठाकुर उसका फैसला कर लेगा। बकायदा उच्च स्तर के नेताओं द्वारा बैठकर रणनीति तैयार की जाती है कि इस चुनाव में रणनीति क्या रहेगी ? इसकी कपट नीति क्या रहेगी? यह बाकायदा तय किया गया था कि दिल्ली का चुनाव भाजपा शाहीन बाग के मुद्दे पर ही लड़ेगी।
 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि चुनाव के तहत पूरी स्क्रिप्ट तैयार की गई थी कि कौन किस को गाली देगा, कौन किस से बदतमीजी करेगा, कौन कब क्या बोलेगा? पहले कौन बोलेगा और उसके बाद कौन बोलेगा? भाजपा की इसी सुनियोजित रणनीति के कुछ पहलुओं को मीडिया के सामने रखते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा की 28 जनवरी को भाजपा नेता प्रवेश वर्मा ने कहा कि जैसे कश्मीर के अंदर पअत्याचार हुआ उनकी मां-बहनों का बलात्कार किया जा रहा है, वही लोग अब दिल्ली में आपकी मां -बहनों का बलात्कार करेंगे।  उसके बाद 2 फरवरी को कपिल नाम का लड़का शाहीन बाग में गोली चलाता है और दंगा भड़काने की कोशिश करता है। 4 फरवरी को भाजपा के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर कहते हैं देश के गद्दारों को, गोली मारो सालों को, और यही नहीं खुद भाजपा के बड़े नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह जी एवं भाजपा के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी लगातार शाहीन बाग के नाम पर दिल्ली में जगह-जगह वोट मांगते रहे। अमित शाह जी अपने बयान में कहते हैं कि जब आप यहां मशीन में कमल का बटन दबाएंगे, तो बटन यहां दबे का और करंट शाहीन बाग में लगेगा। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उस वक्त समझ नहीं आता था कि कमल के बटन से शाहीन बाग का क्या कनेक्शन है? परंतु अब जाकर समझ आ रहा है कि भाजपा और शाहीन बाग के तार जुड़े हुए थे।अब ये साफ हो गया है, की कनेक्शन जुड़ा हुए है।

PunjabKesari


उन्होंने कहा कि भाजपा के समर्थकों को और देश की जनता को यह ज़रूर पता चलना चाहिए कि कैसे एक राजनीतिक दल, एक सोची-समझी रणनीति के तहत अपने ही कार्यकर्ताओं को मोहरे की तरह इस्तेमाल करता है। इस पूरे प्रकरण में सबसे बड़ा झटका शायद उन लोगों को लगेगा, जो इस प्रदर्शन में यह सोचकर शामिल हुए थे कि हम डेमोक्रेसी को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं, परंतु उनको नहीं मालूम था कि यह पूरा का पूरा चक्रव्यू भारतीय जनता पार्टी द्वारा रचा गया है। इस पूरे प्रोटेस्ट की डोर भारतीय जनता पार्टी के हाथ में  है।उन्होंने कहा की उन सभी लोगों को यह जानकर बेहद दुख होगा कि शाहीन बाग स्थल पर जो मुख्य संयोजक थे, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी गद्दार कह रही थी, देशद्रोही कह रही थी, उन्हीं में से कुछ लोगों को भाजपा के वर्तमान दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और भाजपा के एक अन्य बड़े नेता श्याम जाजू ने बाकायदा प्रेस वार्ता का आयोजन करके भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

भारद्वाज ने कहा कि प्रश्न यह उठता है कि क्या भारत विरोधी नारे लगाने वाले लोग, अब भाजपा में शामिल होंगे? या फिर वह भाजपा के ही लोग थे और सिर्फ दिल्ली के चुनाव को खराब करने के लिए वह भाजपा के इशारे पर शाहीन बाग में बैठे हुए थे? क्या वह लोग जिनके लिए भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा कहते थे कि यह लोग अब दिल्ली में हमारे घरों में घुसकर हमारी बहन -बेटियों का बलात्कार करेंगे, क्या ऐसे लोग अब भाजपा में शामिल हो गए ?सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमने शाहीन बाग के प्रोटेस्ट को बहुत नजदीकी से देखा है और अक्सर इस बात की शिकायत मिलती थी कि यहां पर अनजान लोग आकर दंगा भड़काने की कोशिश करते हैं। पुलिस जांच नहीं की गई की है अनजान लोग कौन थे। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा समर्थकों को आज यह बताना चाहता हूं कि जिन लोगों को आप पानी पी पीकर गालियां देते थे, कोसते थे और जिनसे अपनी मां -बहनों की सुरक्षा करने की बात करते थे, वह भाजपा के ही लोग थे। जो आज खुल्लम-खुल्ला भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!