जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने पर SC का केंद्र को नोटिस, अक्तूबर में होगी सुनवाई

Edited By Seema Sharma,Updated: 28 Aug, 2019 11:12 AM

sc notice to center on removing 370 from jammu and kashmir

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई अक्तूबर के पहले हफ्ते में करेगा। वहीं सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि केंद्र को नोटिस पर सरहद पार का पड़ोसी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई अक्तूबर के पहले हफ्ते में करेगा। वहीं सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि केंद्र को नोटिस पर सरहद पार का पड़ोसी मुद्दा बना सकता है। वहीं दूसरी याचिका में सुप्रीम कोर्ट ने लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी को जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में राजनीति न करें। सीताराम येचुरी सिर्फ अपने अपने विधायक दोस्त एमवाई तरिगामी से मिलने जा सकते हैं।

 

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सीताराम येचुरी से कहा कि हम आपको आपके दोस्त से मिलने की इजाजत देंगे, लेकिन इस दौरान आप कुछ और काम नहीं कर पाएंगे। सीजेआई ने केंद्र से भी पूछा कि सीताराम येचुरी को क्यों रोका जा रहा है, वह देश के नागरिक हैं अगर अपने दोस्त से मिलना चाहते हैं, तो मिल सकते हैं। इस पर सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि सीताराम येचुरी की पर्सनल नहीं, पॉलिटिकल विजिट थी। इस सीजेआई ने फिर दोहराया कि हम सिर्फ दोस्त से मिलने की इजाजत दे रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!