SC/ST एक्ट को लेकर चिराग पासवान ने दी मोदी सरकार को चेतावनी

Edited By Anil dev,Updated: 27 Jul, 2018 05:36 PM

sc st supreme court justice ak goel ram vilas paswan narendra modi

अनुसूचित जाति-जनजाती कानून पर फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस एके गोयल को एनजीटी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद एलजेपी नेता ने लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने मोदी सरकार को चेतावनी दी है।

नई दिल्ली: अनुसूचित जाति-जनजाती कानून पर फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस एके गोयल को एनजीटी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद एलजेपी नेता ने लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने मोदी सरकार को चेतावनी दी है। 

PunjabKesari

 चिराग पासवान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ट जस्टिस आदर्श कुमार गोयल ने एससी/एसटी एक्ट को कमजोर किया है और सरकार ने उनको रिवार्ड देते हुए एनजीटी का चेयरमैन बनाया। हम मांग करते हैं कि जस्टिस गोयल को एनजीटी चेयरमैन पोस्ट से तत्काल हटाया जाए और ऑर्डिनेंस लाकर सरकार ऑरिजनल एससी/एसटी एक्ट को रिस्टोर करें। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने 9 अगस्त तक हमारी बात नहीं मानी तो एलजेपी (लोजपा) की दलित सेना दूसरे दलित संगठनों के साथ सरकार के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा ले सकती है। 

PunjabKesari

चिराग पासवान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग ने दो फरवरी को आंदोलन के दौरान उग्र प्रदर्शन किया था, जिसके चलते जानमाल का काफी नुकसान हुआ था और हमारी एनडीए सरकार के खिलाफ अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों में बिना वजह अविश्वास का माहौल बना। इस बार प्रदर्शन और ज्यादा उग्र होने की संभावना जताई जा रही हैं, जिसको देखते हुए हमें उचित कदम उठाने की आवश्यकता है।  

PunjabKesari

आपको बता दें कि 23 जुलाई को मोदी सरकार में मंत्री रामविलास पासवान के घर पर एनडीए के दलित सांसदों की बैठक हुई जिसमें एससी/एसटी अत्याचार निरोधक कानून और सरकारी नौकरियों में प्रोमोशन में आरक्षण जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई थी. इसी बैठक में जस्टिस गोयल को हटाने के लिए दलित सांसदों ने सहमति दी थी.

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!