अगस्ता वेस्टलैंड मामला: SC ने राजीव सक्सेना के विदेश जाने पर लगाई रोक

Edited By vasudha,Updated: 26 Jun, 2019 12:51 PM

sc stays ban on rajeev saxena foreign affairs

उच्चतम न्यायालय ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े धनशोधन मामले में सरकारी गवाह राजीव सक्सेना को झटका दे दिया है। न्यायालय ने सक्सेना को इलाज कराने के लिए विदेश जाने की अनुमति देने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी है...

नेशनल डेस्क: उच्चतम न्यायालय ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े धनशोधन मामले में सरकारी गवाह राजीव सक्सेना को झटका दे दिया है। न्यायालय ने सक्सेना को इलाज कराने के लिए विदेश जाने की अनुमति देने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी है। 
PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट ने एम्स डॉयरेक्टर को एक मेडिकल बोर्ड का गठन करने का आदेश दिया है, जो राजीव सक्सेना की स्वास्थ्य की रिपोर्ट तीन हफ्ते में कोर्ट में दाखिल करेगी। सुनवाई के दौरान पीठ ने कहा कि हमें राजीव सक्सेना की स्वास्थ्य को भी देखना है और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की आशंका को भी देखना है। दरअसल ईडी का आरोप है कि  सक्सेना विदेश से वापस नहीं आएगा।
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट ने राजीव सक्सेना को कहा कि हमनें आपको कल विकल्प दिया था, लेकिन आपने कोई सिक्योरिटी कोर्ट को नहीं दी। अब सुप्रीम कोर्ट तीन हफ्ते बाद मामले की सुनवाई करेगा। बता दें कि राजीव सक्सेना ने इसी साल 27 फरवरी को गवाह बनने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। उन्हें बीमार होने के आधार पर 25 फरवरी को कोर्ट से पहले ही जमानत भी दी जा चुकी है। राजीव  को 31 जनवरी को दुबई से प्रत्यर्पित कर लाया गया था। 
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!