जमातियों की तलाश में पूरे देश में सर्च ऑपरेशन, अहमदाबाद में पुलिस पर पथराव

Edited By Yaspal,Updated: 01 Apr, 2020 06:06 PM

search operation across the country in search of deposits

कोरोना के डर के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला लगातार गंभीर होता जा रहा है। मरकज को पूरी तरह खाली करा दिया गया है। मरकज से 2 हजार से ज्यादा लोग निकले है। मरकज से जिन लोगों को निकाला गया है। उनमें से 617 अस्पताल में...

नेशनल डेस्कः कोरोना के डर के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला लगातार गंभीर होता जा रहा है। मरकज को पूरी तरह खाली करा दिया गया है। मरकज से 2 हजार से ज्यादा लोग निकले है। मरकज से जिन लोगों को निकाला गया है। उनमें से 617 अस्पताल में भर्ती है, बाकी क्वारंटीन किए गए हैं। जमात से लौटे लोगों की तलाश में दिल्ली से मुंबई तक अभियान चलाया जा रहा है।
PunjabKesari
गृह मंत्रालय ने तबलीगी जमात से जुड़े ऐसे विदेशियों को वापस भेजने के निर्देश दिए हैं, जो पूरी तरह स्वस्थ हैं। पूरे देश में जमात से जुड़े 2 हजार विदेशी मौजूद हैं। आंध्र प्रदेश में मरकज जमात से जुड़े 30 जमातियों का टेस्ट किया गया, जिसमें से 14 पॉजिटिव पाए गए हैं। मरकज में गए 13 बांग्लादेशियों को ठाणे में पकड़ा गया है। सबको आइसोलेशन में रखा गया है।
PunjabKesari
गुजरात के अहमदाबाद में भी जमात के मरकज से लौटे लोगों की तलाश की जा रही है। इस बीच गोमतीपुर इलाके में पुलिस पर पथराव किया गया है। बताया जा रहा है कि कसाई नी चाल इलाके में लोग विरोध करने लगे और पुलिस पर पथराव शुरू हो गया।
PunjabKesari
इसकी शुरूआत उत्तर प्रदेश से हुई। मरकज से लौटे लोगों की तलाश के लिए पुलिस ने आज भी सर्च ऑपरेशन चलाया। मऊ में 15 लोग पकड़े गए हैं. यह लोग जमात में शामिल होकर मऊ में अलग-अलग जगह ठहरे हुए थे। इनको आश्रय देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। साथ ही सबको क्वारनटीन किया गया है। उत्तर प्रदेश में अब तक 8 जमातों में 117 लोगों को क्वारनटीन किया जा चुका है। साथ ही इनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारनटीन किया जा रहा है।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश की तरह मध्य प्रदेश से भी जमात के मरकज में 108 लोग गए थे। इसमें अकेले भोपाल से 36 जमाती गए थे। इन सभी को दिल्ली में क्वारनटीन किया गया है। इसके अलावा 5 से 14 मार्च के बीच धर्म के प्रचार के लिए भोपाल आए 63 विदेशियों समेत अलग-अलग राज्यों के 189 लोगों का सैंपल लिया गया है। इसमें 65 लोगों को क्वारनटीन किया गया है। इसके साथ मरकज से लौटे लोगों की तलाश की जा रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!