पाटीदारों के आरक्षण के लिए आयोग गठित हो: देवेगौड़ा

Edited By Anil dev,Updated: 04 Sep, 2018 05:00 PM

secular hd deve gowda hardik patel rajasthan

पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा ने अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आयोग गठित करने का आग्रह किया है। देवेगौडा ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की भूख हड़ताल खत्म...

बेंगलुरु: पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा ने अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आयोग गठित करने का आग्रह किया है। देवेगौडा ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की भूख हड़ताल खत्म कराने के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। वह पिछले 11 दिनों से अनशन पर बैठे हैं। उन्होंने कहा,  यह एक गंभीर मामला है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करें और पिछड़े वर्ग और समुदाय के हित में युवा पाटीदार नेता के जीवन को बचाया जाए। 

देवेगौड़ा ने लिखा पटेल को पत्र
देवेगौड़ा ने याद दिलाया कि उनके प्रधानमंत्री रहने के दौरान राजस्थान में जाट समुदाय की मांग के मद्देनजर एक आयोग का गठन किया गया था, जो आर्थिक पिछड़ापन और पिछड़ा श्रेणी के तहत आरक्षण की मांग कर रहे थे और रिपोर्ट के आधार पर राजस्थान के जाट अन्य पिछड़े वर्ग की केन्द्रीय सूची में शामिल हुए थे। देवेगौड़ा ने पटेल को एक अलग पत्र लिखा जिसमें उन्होंने पटेल को अनशन समाप्त करने की सलाह दी, अनशन के कारण उनका स्वास्थ्य दिन-प्रतिदिन खराब हो रहा है। उन्होंने लिखा, आप एक युवा हो और अच्छे कामों की आगे की लड़ाई के लिए आपकी सेवाओं की आवश्यकता है। आप अपना अनशन समाप्त करें और उसके बाद आप सरकार से अपनी मांगों के पूरा कराने के लिए लगातार अपना प्रदर्शन जारी रखें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!