तेलंगाना में लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने दिखाई दिलचस्पी

Edited By Yaspal,Updated: 18 Feb, 2019 06:10 PM

senior congress leaders look forward to lok sabha elections in telangana

तेलंगाना में विधानसभा चुनावों में मिली हार को भूल कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव लडऩे में दिलचस्पी जाहिर की है। पार्टी के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कांग्रेस ने पार्टी की ओर से टिकट...

हैदराबादः तेलंगाना में विधानसभा चुनावों में मिली हार को भूल कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव लडऩे में दिलचस्पी जाहिर की है। पार्टी के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कांग्रेस ने पार्टी की ओर से टिकट पाने के इच्छुक दावेदारों के आवेदन इस महीने स्वीकार कर लिए थे और इस कवायद में कई नेता जोर-आजमाइश करते नजर आए।

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता एम भट्टी विक्रमार्का ने कहा कि पार्टी इस महीने के अंत तक लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवार तय कर लेना चाहती है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए आगे की रणनीति तय करने को लेकर पिछले हफ्ते जमीनी स्तर के पार्टी नेताओं के साथ तीन दिवसीय एक सत्र आयोजित किया था। ऐसी खबरें हैं कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी जिन्होंने पूर्व में खम्मम का प्रतिनिधित्व किया था, वह फिर से चुनाव लडऩे की इच्छुक हैं। उन्होंने हाल ही में यहां अपने समर्थकों से मुलाकात की थी।

दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस पार्षद पी सुधाकर ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को खम्मम से चुनाव लडऩे के लिए आमंत्रित किया है। सुधाकर एआईसीसी के पूर्व सचिव रह चुके हैं। सात दिसंबर को हुए विधानसभा चुनावों में भले ही कांग्रेस को 119 सीटों में से महज 19 सीटें मिली हों लेकिन उसने खम्मम क्षेत्र में बढिय़ा प्रदर्शन किया था।

यह देखना अभी बाकी है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ नेता एस जयपाल रेड्डी चुनाव लड़ेंगे या नहीं और लड़ेंगे तो किस सीट से। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्वीन के भी इस दौड़ में शामिल होने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने गठबंधन का फैसला भले ही हाई कमान पर छोड़ दिया है लेकिन वह लोकसभा की सभी 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारना चाहती है।      

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!