कोहरे की चादर से ढकी राजधानी, देरी से चल रही हैं 24 ट्रेनें

Edited By vasudha,Updated: 05 Feb, 2019 12:34 PM

several trains delayed for the fog

राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे का सितम जारी है जिस कारण 24 ट्रेनों के निर्धारित आगमन एवं प्रस्थान समय में देरी हुई। मौसम विभाग ने शाम में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया...

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे का सितम जारी है जिस कारण 24 ट्रेनों के निर्धारित आगमन एवं प्रस्थान समय में देरी हुई। मौसम विभाग ने शाम में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 
PunjabKesari

रेलवे ने बताया कि औसतन तीन से चार घंटे की देरी के साथ 24 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। देरी से चल रही ट्रेनों में मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस और हावड़ा-नयी दिल्ली दुरंतो भी शामिल है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 1,500 मीटर और पालम में 1,000 मीटर दर्ज की गई। 
PunjabKesari

दिल्ली हवाईअड्डे के एक सूत्र ने बताया कि आईजीआई हवाईअड्डे पर विमानों के परिचालन में कोई रुकावट नहीं देखी गई। मौसम विभाग ने शाम में हल्के कोहरे एवं अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है।  

PunjabKesari
वहीं वातावरण में व्याप्त वायु प्रदूषण से स्वच्छ सांस लेना दूभर हो गया है। सांस के मरीजों के साथ सामान्य मनुष्यों को भी तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एआईक्यू) स्तर 288 रहा, जो कि ‘खराब’ श्रेणी में आता है। पड़ोसी शहर गाजियाबाद का स्तर 358, नोएडा का स्तर 316 रहा, जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी है। गुरुग्राम का स्तर 209 रहा। राष्ट्रीय राजधानी में शाम करीब 7 बजे जहांगीरपुरी का स्तर 210 और श्रीनिवासपुरी का स्तर 268 रहा। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!