सभी भाजपा शासित राज्यों में कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम: शाह

Edited By vasudha,Updated: 04 Oct, 2018 06:57 PM

shah says reduction of oil prices reflects modi sensitivity

केंद्र सरकार ने वीरवार को पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने की घोषणा कर आमजन को बड़ी राहत दी है। वहीं इसे लेकर राजनीति बयानबाजी भी तेज​ हो गई है। जहां कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार की राजनीति करार दिया है...

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार ने वीरवार को पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने की घोषणा कर आमजन को बड़ी राहत दी है। वहीं इसे लेकर राजनीति बयानबाजी भी तेज​ हो गई है। जहां कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार की राजनीति करार दिया है तो वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती मोदी सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है। 



अमित शाह ने ट्वीट किया कि केंद्र की मोदी सरकार के साथ-साथ सभी भाजपा शासित राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल पर 2.5 कम करने का निर्णय लिया है जिससे पेट्रोल और डीजल के दामों में 5 रुपये कम होंगे। जनता को राहत देने वाले इस संवेदनशील निर्णय के लिए मैं सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बधाई देता हूँ।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि सरकार ने वीरवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की। इसमें 1.50 रुपये उत्पाद शुल्क में की गई कटौती से कम हुए हैं, जबकि एक रुपये प्रति लीटर का बोझ पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियां वहन करेंगी। 
PunjabKesari
वित्त मंत्री अरुण जेतली ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्पाद शुल्क में कटौती से केंद्र सरकार को करीब 10,500 करोड़ रुपये के कर राजस्व का नुकसान होगा। वित्त मंत्री ने राज्य सरकारों से भी इसी अनुपात में बिक्री कर या वैट में कटौती करने का आग्रह किया। 

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!