राहुल गांधी के दौरे और भाजपा के युवा नेता प्रवीण कुमार नेत्तारू की हत्या के बीच आज कर्नाटक जाएंगे शाह, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 03 Aug, 2022 06:23 AM

shah will visit karnataka today amid rahul gandhi s visit

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा नेता प्रवीण कुमार की हत्या के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के राजकीय दौरे के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार से दो

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा नेता प्रवीण कुमार की हत्या के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के राजकीय दौरे के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार से दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचेंगे। शाह के कार्यालय ने ट्विटर पर जारी एक विज्ञप्ति में इसकी घोषणा की। दौरे के कार्यक्रम के अनुसार शाह 3 अगस्त की रात ताज वेस्ट एंड होटल पहुंचेंगे और अगली सुबह वह होटल में राज्य सरकार के ‘‘संकल्प से सिद्धि''कार्यक्रम में शामिल होंगे। 
PunjabKesari
उधर, शाह की यात्रा को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कर्नाटक यात्रा से जोड़कर देखा जा रहा है। कांग्रेस नेता की नवीनतम जानकारी के अनुसार वह पहले ही हुबली आ चुके हैं और हवाई अड्डे पर स्थानीय नेताओं ने उनका स्वागत किया। उम्मीद है कि गांधी आज रात चुनाव प्रचार समिति की अध्यक्षता करेंगे और अगले साल के राज्य चुनावों और संगठनात्मक मामलों पर चर्चा करेंगे। शाह की यात्रा को भाजपा कार्यकर्ताओं के गुस्से के साथ भी जोड़कर देखा जा रहा है , उनमें से कुछ ने भाजपा के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की मौत के बाद पर इस्तीफा दे दिया। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

पश्चिम बंगाल: ममता कैबिनेट में आज फेरबदल हो सकता है
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस  प्रमुख ममता बनर्जी बुधवार को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने जा रही हैं। ममता बनर्जी अपनी टीम में युवा चेहरों को तवज्जो देंगी। ऐसे में बीजेपी से टीएमसी का दामन थामने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के भी ममता मंत्र‍िमंडल में शामिल होने की चर्चा है। दरअसल एक दिन पहले ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल में फेरबदल की घोषणा की और कहा था कि कुछ मौजूदा मंत्रियों को पार्टी संगठन में भेजा जाएगा। साथ ही ममता ने मंत्रिमंडल भंग करने की खबरों को खारिज किया। 

सीतलवाड़-श्रीकुमार ने खटखटाया HC का दरवाजा, सत्र अदालत से नहीं मिली थी राहत 
गुजरात दंगा 2002 के मामले में एक सत्र अदालत द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने के कुछ दिनों बाद सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी आरबी श्रीकुमार ने राहत के लिए गुजरात हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जून में गुजरात पुलिस की एसआईटी द्वारा गिरफ्तार किए गए सीतलवाड़ और श्रीकुमार ने सोमवार को मामले में नियमित जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 

प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी ने जंतर-मंतर पर दिया धरना, जानें क्या है कारण?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई और ‘ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन' (एआईएफपीएसडीएफ) के उपाध्यक्ष प्रह्लाद मोदी ने संगठन की विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को यहां धरना दिया। प्रह्लाद मोदी और एआईएफपीएसडीएफ के अन्य सदस्य जंतर-मंतर पर एकत्र हुए और नारेबाजी की। प्रह्लाद ने कहा, "एआईएफपीएसडीएफ का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन सौंपेगा, जिसमें हमारे अस्तित्व की खातिर लंबे समय से चली आ रही हमारी मांगों को सूचीबद्ध किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री शिंदे बोले- कुशलतापूर्वक काम कर रही सरकार, जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार 
महाराष्ट्र मे भले ही मंत्रिमंडल न हो लेकिन सरकार कुशलतापूर्व काम कर रही है। यह बात मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कही। उन्होंने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार का भी वादा किया। फिलहाल राज्य के मंत्रिमंडल में शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस केवल दो सदस्य हैं। दोनों ने 30 जून को शपथ ली थी। 

आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली में कंपनी में हुआ गैस रिसाव, 50 लोग अस्पताल में भर्ती
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के नजदीक औद्योगिक क्षेत्र में गैस के रिसाव से 50 लोगों के बीमार होने की खबर हैं। इन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, गैस रिसने की यह घटना आंध्र प्रदेश के अनाकापल्‍ले जिले में हुई। अनाकापल्ले पुलिस के अनुसार, अचुतापुरम स्थित एक कंपनी में गैस रिसाव की सूचना के बाद कुछ महिलाएं बीमार पड़ गईं। उनमें से कुछ को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पीएम मोदी, सीएम योगी समेत सभी भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया अकाउंट पर ‘डिस्प्ले' की तिरंगा की तस्वीर 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के अन्य नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की ‘डिस्प्ले' तस्वीर पर मंगलवार को ‘तिरंगा' लगाया और लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ‘मन की बात' कार्यक्रम में कहा था कि ‘आजादी का अमृत महोत्वस' जन आंदोलन में बदल रहा है और उन्होंने लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया खातों पर प्रोफाइल तस्वीर के रूप में ‘तिरंगा' लगाने का अनुरोध किया था। 

कोविशील्ड या कोवैक्सीन लेने वालों को कोर्बेवैक्स की बूस्टर डोज देने की सिफारिश
कोविड टीकाकरण पर गठित सरकारी समिति ने कोविशील्ड या कोवैक्सीन की दोनों खुराक लगवा चुके लोगों को एहतियाती खुराक (बूस्टर डोज या तीसरी खुराक) के तौर पर बायोलॉजिकल ई द्वारा विकसित कॉर्बेवैक्स टीका देने की सिफारिश की है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि अगर सरकार इस सिफारिश को मंजूरी दे देती है तो देश में पहली बार होगा जब प्राथमिक टीकाकरण के दौरान जो टीका लिया गया है, उससे इतर एहतियाती खुराक दी जाएगी। 

व्हाट्सऐप ने जून में 22 लाख से अधिक भारतीय एकाउंट प्रतिबंधित किए
व्हाट्सऐप ने जून, 2022 के दौरान 22 लाख से अधिक भारतीयों के खातों पर प्रतिबंध लगाया है। मेटा के स्वामित्व वाले मैसेज प्लेटफार्म ने उपयोगकर्ताओं से प्राप्त शिकायतों के आधार पर और उल्लंघनों का पता लगाने के लिए अपने स्वयं के तंत्र के माध्यम से यह कार्रवाई की है। कंपनी ने इससे पहले मई में 19 लाख, अप्रैल में 16 लाख और मार्च में 18.05 लाख खातों पर प्रतिबंध लगाया था। 


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!