शैलजा की हत्या के बाद मेजर की गर्लफेंड को धमकी, तुम्हारा भी यही अंजाम होगा

Edited By Anil dev,Updated: 26 Jun, 2018 11:11 AM

shailaja dwivedi amit dwivedi nikhil handa cctv footage

सेना के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या में गिरफ्तार किए गए मेजर निखिल हांडा के बारे में पता चला है कि शैलजा के अलावा उसकी एक और गर्लफ्रेंड थी। जिससे वह लगातार संपर्क में रहता था। शैलजा की तरह ही निखिल उसे भी पाना चाहता था। इसका...

नई दिल्ली (मुकेश ठाकुर ): सेना के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या में गिरफ्तार किए गए मेजर निखिल हांडा के बारे में पता चला है कि शैलजा के अलावा उसकी एक और गर्लफ्रेंड थी। जिससे वह लगातार संपर्क में रहता था। शैलजा की तरह ही निखिल उसे भी पाना चाहता था। इसका प्रमाण है कि हत्या के बाद उसने सबसे पहले अपनी उस गर्लफ्रैंड को फोन किया। फोन पर उसने कहा- मैंने शैलजा की हत्या कर दी है, अब तुम्हारी बारी है, तुम नहीं आईं तो तुम्हारा भी यही हश्र होगा। यह सुन कर वह इतना नाराज हो गई उसे फटकार लगाते हुए उसका फोन काट दिया। पर इसकी जानकारी उसने किसी को नहीं दी थी। 
PunjabKesari
इसका खुलासा आरोपी मेजर के मोबाइल फोन की जांच करने पर हुआ है। अब पुलिस उस गर्लफ्रैंड को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि मेजर निखिल हांडा ने शनिवार को अपनी प्रेमिका शैलजा द्विवेदी की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी और उसके शव को दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर के पास सड़क पर फेंक फरार हो गया था। पर आर्मी बेस अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में शैलजा के साथ दिखने और शैलजा की फोन कॉल डिटेल की जांच करने के बाद, संदेह के आधार पर पुलिस टीम 24 घंटों के अंदर आरोपी मेजर को मेरठ से गिरफ्तार कर दिल्ली ले आई थी। जहां, पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया था। पुलिस मंगलवार को आरोपी को उसी रूट से मेरठ ले जाएगी जिससे वह गया था।  
PunjabKesari
छह माह में 3 हजार से अधिक कॉल
पुलिस द्वारा जब्त किए आरोपी मेजर के मोबाइल फोन और शैलजा की कॉल डिटेल रिपोर्ट से पता चला है कि आरोपी ने पिछले छह माह के अंदर शैलजा को 3 हजार से अधिक बार कॉल किया था। इसमें ज्यादातर वीडियो कॉल थे। पूछताछ में शैलजा के पति अमित ने बताया था कि उसने एक बार शैलजा को वीडियो कॉल पर बात करते हुए भी पकड़ा था। उस समय उसकी चेतावनी के बाद शैलजा ने आरोपी से बात करना बंद कर दिया था। इसी दौरान वह पति के साथ दिल्ली आ गई। दिल्ली आने के बाद जब शैलजा अमृतसर स्थित अपने मायके गई तो निखिल हांडा उससे मिलने वहां भी पहुंच गया। वहां उसने अलग से बात करने के लिए उसे एक मोबाइल फोन भी खरीद कर दिया। इसके बाद वह उसी फोन से बात किया करती थी, जोकि अपने पति मेजर अमित से छुपा कर रखती थी। 
PunjabKesariमानसिक विकृति का शिकार है मेजर हांडा
गलफ्रैंड ने पुलिस को बताया है कि उसकी हांडा से पुरानी दोस्ती है। उसे कुछ दिनों पहले ही पता चला था कि शैलजा से उसकी गहरी दोस्ती है। यही नहीं, वह उसे प्राप्त करना चाहता है। पर उसे यह पता न था कि वह उसे भी प्राप्त करना चाहता था। वास्तव में वह मानसिक विकृति का शिकार है। वह पागलों की तरह शैलजा के पीछे पड़ा था। इसी कारण उसकी अपनी पत्नी से भी नहीं बनती थी। 
PunjabKesariपुलिस को मिला चार दिनों का रिमांड 
पुलिस ने सोमवार को मेजर निखिल हांडा को कोर्ट में पेश किया। जहां पुलिस ने कोर्ट से 14 दिनों की रिमांड मांगी थी। पर सुनवाई के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने आरोपी मेजर को चार दिनों के पुलिस रिमांड पर देने का आदेश जारी किया। पुलिस ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि आरोपी से मामले से संबंध में और भी पूछताछ करनी है। साथ ही हत्या में उपयोग सामान और हत्या के बाद फरार होने के दौरान जिन स्थानों पर आरोपी रुका था वहां ले जाना है।
PunjabKesariकार में मिले खून के नौ नमूने और बाल 
चाचा के घर से निकलने के बाद आरोपी कार पर लगे खून के निशान को कपड़ो से पोछने के साथ ही कार को वाशिंग सेंटर ले जाकर उसकी धुलाई भी करवाई थी। ताकि सारे निशान मिट जाएं पर जब पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने सोमवार को कार की जांच की तो उनके आंखों से सुराग बच न सके। टीम को कार से खून के नौ निशान और बाल मिले हैं। जोकि जांच में शैलजा के खून और बाल के नमूनो मैच कर गए हैं। 
PunjabKesariशैलजा के फोन में मिले हैं दो संदिग्ध नंबर 
पुलिस द्वारा शैलजा का फोन बरामद किए जाने के बाद की गई जांच में पुलिस को कॉल लॉग से दो अंजान नंबर मिले हैं। दोनों ही नंबर तत्काल स्विच ऑफ आ रहे हैं। पुलिस दोनों नंबरों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पुलिस को संदेह है कि इस हत्या से इन दोनों नंबरों का कोई न कोई संबंध जरूर है। क्योंकि हत्या के एक दिन पहले तक उससे बातें हुई हैं, पर अब वे बंद आ रहे हैं। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!