कांग्रेस-AAP में दोस्ती कराने दिल्ली आए शरद पवार, राहुल गांधी से की बात

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Mar, 2019 03:21 PM

sharad pawar came delhi to bond friendship with congress aap

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन के मुद्दे पर जारी गतिरोध को दूर करने की पहल एक बार फिर शुरू हुई है। सूत्रों के अनुसार, राकांपा नेता शरद पवार ने कांग्रेस और आप के बीच बातचीत की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की मंगलवार को पैरवी...

नई दिल्लीः दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन के मुद्दे पर जारी गतिरोध को दूर करने की पहल एक बार फिर शुरू हुई है। सूत्रों के अनुसार, राकांपा नेता शरद पवार ने फोन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बात की। वहीं उन्होंने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच बातचीत की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की मंगलवार को पैरवी की। समझा जाता है कि पवार से कांग्रेस नेताओं के अलावा आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की भी मुलाकात हुई है। सिंह ने पवार से मुलाकात की पुष्टि करते हुए सिर्फ इतना ही कहा कि उनकी कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। फिलहाल वह इसका खुलासा नहीं कर सकते हैं। उन्होंने हालांकि यह जरूर कहा कि पहले भी हमारी बैठक हुई हैं। इसमें गठबंधन होने की स्थिति में और गठबंधन नहीं होने की स्थिति में देश के जो मुद्दे हैं उन पर हम कैसे लामबंद और एकजुट हो सकते हैं, इन विषयों पर चर्चा हुई।
PunjabKesari
उन्होंने भविष्य में देश में चुनाव नहीं होने संबंधी भाजपा नेताओं के बयानों का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा और उनकी सरकारें संविधान और संघीय ढांचे के लिये खतरा बन गई हैं। इसलिए विपक्षी दलों को पार्टी हित से ऊपर उठकर देश हित में एकजुट होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने सोमवार को कांग्रेस नेताओं के नकारात्मक रवैये का हवाला देते हुए भविष्य में गठबंधन की संभावनाओं को खारिज कर दिया था।
PunjabKesari

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित गठबंधन का शुरु से विरोध कर रही हैं। हालांकि पहले गठबंधन का विरोध कर रहे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन सहित पार्टी के अन्य नेता अब गठबंधन की हिमायत कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन के लिए पवार द्वारा दोनों पक्षों के साथ बातचीत किये जाने की सुगबुगाहट के बीच दीक्षित ने कांग्रेस के तीनों कार्यकारी अध्यक्षों की बैठक बुलाई है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!