राहुल गांधी के PM बनने के सपनों पर शरद पवार ने दिया झटका

Edited By Yaspal,Updated: 10 May, 2018 05:35 AM

sharad pawar shocks rahul gandhi s dream of becoming pm

अगले साल होने वाले आम चुनावों में कांग्रेस को बहुमत मिलने पर प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर कर चुके पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ा झटका दिया है।

नेशनल डेस्कः अगले साल होने वाले आम चुनावों में कांग्रेस को बहुमत मिलने पर प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर कर चुके पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ा झटका दिया है। शरद पवार ने कहा कि वक्त आने पर पता चलेगा कि किसमें कितना दम है।

पवार से जब पूछा गया कि राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के सपने पर उनकी क्या राय है तो उन्होंने कहा कि अभी यह कहना सही नहीं, किसकी कितनी सीट आएंगी। यह तो अभी कोई पक्के तौर पर नहीं बोल सकता है। हालांकि उन्होने स्वीकार किया कि कांग्रेस कई राज्यों में है। मध्य प्रदेश, राजस्थान में वह मुख्य विपक्षी पार्टी है। पंजाब में काग्रेस की सरकार है।

राहुल के सपने पर सुनाई मराठी कहावत
एनसीपी प्रमुख ने बताया कि महाराष्ट्र में काग्रेस का उनके साथ गठबंधन है। ऐसे ही कई राज्यों में गैर-कांग्रेसी दलों की ताकत है, जैसे बंगाल में तृणमूल कांग्रेस, ओडिशा में बीजू जनता दल इन सबको समझना होगा। राहुल के सपने को लेकर पवार ने एक मराठी कहावत भी सुनाई, 'जब बाजार में तुअर दाल बिकने आती है तो हर दाना कहता है हम तुमसे भारी... लेकिन कीमत का पता तो बिकने पर ही चलता है।

दरअसल, तुअर की दाल एक ऐसी इकलौती दाल है, जिसकी अलग-अलग किस्मों की कीमत भी अलग होती है। बाकी सारी दालों की कीमत एक जैसी होती है। पवार कृषि मंत्री रह चुके हैं और कृषि के अच्छे जानकार हैं. इसलिए ऐसी बात कह भी दी और ऐसी कही कि कांग्रेसी नेता समझ नहीं पा रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण खुलकर बोल रहे हैं कि राहुल गांधी ही हमारे प्रधानमंत्री हैं और अगर बहुमत आया तो जरूर चाहेंगे कि राहुल प्रधानमंत्री बनें।

राहुल के दांव से पवार थोड़ा सकते में आ गए हैं। पवार का गणित कहता है कि अगर 2019 में गठबंधन की सरकार बनी तो कांग्रेस के समर्थन से वह पीएम की कुर्सी पर दावेदारी जता सकते हैं, लेकिन राहुल गांधी ने अपने पत्ते खोलकर अभी से उनका खेल बिगाड़ दिया है, इसलिये शरद पवार चुप नहीं बैठ सकते हैं। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!