शरद यादव ने बनाई नयी पार्टी, नीतीश खेमा पहुंचा हाई कोर्ट

Edited By shukdev,Updated: 05 Jul, 2018 05:39 PM

sharad yadav make new party nitish kumar reached high court

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जनता दल यूनाइटेड धड़े ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि शरद यादव खेमे ने नई राजनीतिक पार्टी बना ली है। शरद यादव गुट ने असली जदयू होने का दावा किया था। राज्यसभा सदस्य और जदयू के महासचिव...

नई दिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जनता दल यूनाइटेड धड़े ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि शरद यादव खेमे ने नई राजनीतिक पार्टी बना ली है। शरद यादव गुट ने असली जदयू होने का दावा किया था। राज्यसभा सदस्य और जदयू के महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह की ओर से दाखिल अतिरिक्त हलफनामे में कहा गया है कि असली जदयू का प्रतिनिधित्व करने का दावा करने वाले यादव और अन्य नेताओं ने मई में नया दल लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया है।

न्यायमूर्ति वी कामेश्वर राव ने सिंह से हलफनामे को रिकार्ड पर रखने के लिए एक अर्जी दाखिल करने को कहा। अदालत ने मामले के अंतिम निपटारे के लिए 13 सितंबर की तारीख तय की है। पार्टी का नाम और तीर चुनाव चिन्ह पर यादव गुट के दावे को खारिज करने के चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ याचिका दायर की गयी थी।

उच्चतम न्यायालय और दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष लंबित अलग मामले में नीतीश कुमार खेमा ने कहा था कि राज्यसभा सदस्य के रूप में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव की अयोग्यता वैध है क्योंकि उन्होंने अलग राजनीतिक पार्टी बना ली है। यादव गुट के अध्यक्ष , याचिकाकर्ता के राजशेखरन की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि वे अर्जी पर जवाब देंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!