शारदा चिटफंड : सीबीआई ने की पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Edited By Yaspal,Updated: 11 Jan, 2019 07:09 PM

sharda chit fund cbi chargesheet filed against p chidambaram s wife nalini

सीबीआई ने शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने का दावा किया। सीबीआई के मुताबिक, चिट फंड घोटाले में घिरे शारदा ग्रुप की कंपनियों से उन्हें 1.4 करोड़ रुपये मिले। प्रवक्ता अभिषेक दयाल...

नेशनल डेस्कः सीबीआई ने शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने का दावा किया। सीबीआई के मुताबिक, चिट फंड घोटाले में घिरे शारदा ग्रुप की कंपनियों से उन्हें 1.4 करोड़ रुपये मिले। प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि आरोप है कि उन्होंने शारदा समूह की कंपनियों को धनराशि के गबन और फर्जीवाडे़ के मकसद से शारदा ग्रुप के मालिक सुदीप्त सेन और अन्य आरोपी लोगों के साथ आपराधिक साजिश की।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने आरोप लगाया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की अलग ररह रहीं पत्नी मनोरंजना सिंह ने सेन का परिचय नलिनी चिदंबरम से कराया ताकि वह सेबी, आरओसी जैसी विभिन्न एजेंसियों की जांच को प्रभावित कर सकें और इसके लिए उनकी कंपनियों के जरिए साल 2010-12 के दौरान उन्हें कथित तौर पर 1.4 करोड़ रुपए मिले थे।

उन्होंने कहा कि कोलकाता में विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया गया है समूह ने आकर्षक ब्याद दर का झांसा देकर लोगों से 2,5000 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाए, लेकिन लोगों के पैसे नहीं लोटाए गए। सेन ने भुगतान नहीं कर पाने के बाद 2013 में कंपनी का कामकाज बंद कर दिया था। शारदा घोटाले में यह छठवीं चार्जशीट है। साल 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच का जिम्मा दिया था। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!