उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर शीला-तिवारी आमने-सामने, दिलचस्प होगा मुकाबला

Edited By Yaspal,Updated: 26 Apr, 2019 08:38 PM

sheila tiwari will face interesting face in north east delhi lok sabha seat

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के उतरने से यह लड़ाई बहुत रोचक हो गयी है क्योंकि यहां दो राष्ट्रीय दलों के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष एक दूसरे के सामने खड़े हैं। तिवारी उत्तर...

नई दिल्लीः भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के उतरने से यह लड़ाई बहुत रोचक हो गयी है क्योंकि यहां दो राष्ट्रीय दलों के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष एक दूसरे के सामने खड़े हैं। तिवारी उत्तर पूर्व दिल्ली से मौजूदा सांसद हैं, वहीं कांग्रेस ने पार्टी की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष दीक्षित को उतारा है।
PunjabKesari
दो दलों के राष्ट्रीय अध्यक्ष आमने-सामने
दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष तिवारी ने कहा, ‘‘मैं शीलाजी का सम्मान करता हूं और उनका स्वागत करता हूं। उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुकाबले को देश के सबसे रोचक मुकाबलों में से एक बना दिया है।'' तिवारी ने दावा किया कि दिल्ली में लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है और ‘आप' तीसरे स्थान पर रह जाएगी। दिल्ली में लोकसभा की सातों सीटों पर फिलहाल भाजपा का कब्जा है। उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की रोचक बात यह भी है कि यहां से दो राष्ट्रीय दलों के प्रदेश अध्यक्ष आमने-सामने हैं।
PunjabKesari
आप उम्मीदवार ने क्या कहा
आम आदमी पार्टी ने यहां से अपने वरिष्ठ उम्मीदवार दिलीप पांडेय को उतारा है। वह भी अपनी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक रह चुके हैं। मुकाबला इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीट पर मुस्लिम और पूर्वांचली मतदाताओं की बड़ी आबादी है। तिवारी और पांडेय दोनों पूर्वांचल से आते हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले पांडेय कुछ साल पहले हांगकांग में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करते थे और बाद में आप में शामिल हो गये।
PunjabKesari
अमित शाह करेंगे रोड शो
पांडेय ने पीटीआई से कहा, ‘‘मैं ही एक उम्मीदवार हूं जिसने क्षेत्र के लगभग हर हिस्से का दौरा किया है और घर घर जाकर मतदाताओं से मिला हूं। जहां तक तिवारी की बात है, उन्होंने पूर्वांचल के लोगों की भावनाओं को आहत किया है और उनके लिए कुछ नहीं किया।'' दिल्ली भाजपा के एक नेता ने कहा कि पार्टी ने अपने क्षेत्र में तिवारी के समर्थन में रोडशो निकालने की योजना बनाई है जिसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भाग ले सकते हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!