Assam: बागी विधायकों को मनाने गुवाहाटी पहुंचा शिवसेना नेता, थाने उठा ले गई असम पुलिस

Edited By rajesh kumar,Updated: 24 Jun, 2022 03:08 PM

shiv sena leader reached guwahati to persuade rebel mla

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच बागी विधायकों को मनाने पहुंचे शिवसेना के उप जिला प्रमुख संजय भोसले को असम पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। असम पुलिस का कहना है कि कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। संजय भोसले पर आरोप है कि वह गुवाहाटी...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच बागी विधायकों को मनाने पहुंचे शिवसेना के उप जिला प्रमुख संजय भोसले को असम पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। असम पुलिस का कहना है कि कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। संजय भोसले पर आरोप है कि वह गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल के पास मौजदू थे और होटल में ठहरे बागी विधायकों से महाराष्ट्र लौटने की अपील कर रहे थे। भोसले ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में बताया कि, मैं आज गुवाहाटी पहुंचा हूं और पार्टी विधायक एकनाथ शिंदे से 'मातोश्री' लौटने का आग्रह करता हूं।

कांग्रेस-एनसीपी रच रही शिवसेना का खत्म करने की साजिश
शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर दावा किया कि शिवसेना विधायक ढाई साल से ‘अपमान' का सामना कर रहे थे जिसके चलते मंत्री एकनाथ शिंदे ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ जाने का कदम उठाया। कई बार विधायकों ने उद्धव जी से कहा था कि कांग्रेस हो या NCP, दोनों ही शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। शिरसाट ने कांग्रेस और राकांपा को ‘असल विरोधी' बताते दावा किया है कि पार्टी विधायकों की मुख्यमंत्री तक पहुंच नहीं है लेकिन इन दोनों दलों पर सारा ध्यान दिया जाता है। शिवसेना के सत्ता में होने और उसका अपना मुख्यमंत्री होने के बावजूद, ठाकरे के आसपास की मंडली ने उन्हें कभी भी 'वर्षा' तक पहुंचने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि 'मंत्रालय' जाने का तो सवाल ही नहीं था, क्योंकि वहां मुख्यमंत्री कभी नहीं आए। 

शक्ति परीक्षण में बागी विधायक एमवीए का साथ देंगे: राउत
शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे की बगावत के बीच पार्टी के सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में पार्टी का संख्याबल कम हुआ है, हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई की बागी विधायक सदन में शक्ति परीक्षण के दौरान राज्य की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को समर्थन देंगे। राउत ने कहा ‘‘संख्या किसी भी वक्त बदल सकती है।'' उन्होंने कहा कि मुंबई लौटने के बाद ही बागी विधायकों की पार्टी के प्रति वफादारी की असली परीक्षा होगी। शिवसेना नेता ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार को ‘‘धमकाने'' के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नारायण राणे पर भी निशाना साधा। हालांकि इस दौरान उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। शिवसेना से बगावत करने वाले शिंदे पार्टी के 37 विधायकों तथा नौ निर्दलीय विधायकों के साथ फिलहाल गुवाहाटी के एक होटल में हैं। 


 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!