महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच एकनाथ शिंदे को बड़ा झटका

Edited By Anil dev,Updated: 21 Jun, 2022 06:10 PM

shiv sena maharashtra eknath shinde ajay chaudhary uddhav thackeray

आंतरिक कलह के मद्देनजर शिवसेना ने महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे को बड़ा झटका लगा है। दरअसल शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में पार्टी के समूह नेता पद से एकनाथ शिंदे को हटा दिया गया है।

नेशनल डेस्क: आंतरिक कलह के मद्देनजर शिवसेना ने महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे को बड़ा झटका लगा है। दरअसल शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में पार्टी के समूह नेता पद से एकनाथ शिंदे को हटा दिया गया है। राउत ने संवाददाताओं से कहा कि शिंदे की जगह अजय चौधरी को विधानसभा में शिवसेना का समूह नेता बनाया गया है।

राउत ने कहा, ‘‘शिंदे को महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के समूह नेता पद से हटा दिया गया है।'' सोमवार को महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में शिवसेना के नेतृत्व वाले महा विकास आघाडी को झटका लगने के बाद शिंदे से संपर्क नहीं हो पा रहा है। वह पार्टी के कुछ विधायकों के साथ गुजरात के सूरत शहर स्थित एक होटल में डेरा डाले हुए हैं। 

शिवसेना के एकनाथ शिंदे ने की पार्टी से बगावत
महाराष्ट्र में 20 जून को विधान परिषद की 10 सीटों के लिए हुए मतदान में क्रास वोटिंग के बाद श्री एकनाथ शिंदे 32 विधायकों के साथ सूरत चले गये जिसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास वर्षा में विधायकों की बैठक की। बैठक में 14 विधायक उपस्थित थे। 

बैठक में शिंदे को विधायक दल के नेता के पद से हटा कर संजय चौधरी को विधायक दल का नेता बनाया गया। शिंदे के बगावत के बाद महाराष्ट्र सरकार के गिरने की आशंका है और अब अपनी सरकार बचाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (राकांपा) के मुखिया शरद पवार ने दिल्ली में कहा कि राज्य सरकार को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी राज्य सरकार को गिराने के लिए तीन बार कोशिश की गयी थी लेकिन हमारी सरकारी सुरक्षित रही और इस बार भी सरकार चलती रहेगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!