हम बुरे ही ठीक हैं, जब अच्छे थे तो कौन सा मेडल मिल गया: संजय राउत

Edited By Anil dev,Updated: 21 Nov, 2019 01:24 PM

shiv sena sanjay raut maharashtra uddhav thackeray

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर इशारों-इशारों में फिर तंज कस है। संजय राउत ने ट्वीट में लिखा, ‘हम बुरे ही ठीक हैं, जब अच्छे थे तब कौन-सा मेडल मिल गया था।’ संजय राउत लगातार अपने ट्विटर के जरिए सरकार गठन पर...

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर इशारों-इशारों में फिर तंज कस है। संजय राउत ने ट्वीट में लिखा, ‘हम बुरे ही ठीक हैं, जब अच्छे थे तब कौन-सा मेडल मिल गया था।’ संजय राउत लगातार अपने ट्विटर के जरिए सरकार गठन पर दावा कर रहे हैं और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं संजय राउत ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिसंबर से पहले महाराष्ट्र में एक स्थायी सरकार बनेगी और इस पर अंतिम निर्णय एक या दो दिन में हो जाएग। शिवसेना और कांग्रेस-राकांपा के बीच लगातार बातचीत का दौर जारी है। राउत ने कहा कि वह राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से आज मिलेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के गठन के तौर तरीकों पर आगे चर्चा करने के लिए तीनों पार्टियों के बीच मुंबई में दूसरे चरण की बैठक होगी। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच इस सप्ताह बैठक की कोई योजना नहीं है। शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादक राकांपा-कांग्रेस के साथ बातचीत करने के लिए मुख्य नेता के रूप में उभरे हैं। 

PunjabKesari

राउत ने कहा, कल की बैठक साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर थी और दोनों पार्टियों (राकांपा-कांग्रेस) ने कहा कि बातचीत अच्छी रही। एक या दो दिन में तीनों पार्टियां एक आम सहमति पर पहुचेंगी और शिवसेना के नेतृत्व में दिसंबर से पहले महाराष्ट्र को एक स्थायी सरकार मिलेगी। उन्होंने कहा, राज्य और लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए हम सरकार चलाना चाहते हैं और वह भी पांच वर्षों के लिए। बुधवार को हुई बैठकों के बाद कांग्रेस और राकांपा नेताओं ने कहा कि सैद्धांतिक रूप से महाराष्ट्र में स्थायी सरकार बनाने पर सहमति हुयी है। राज्य में मुख्यमंत्री पद पर कौन आसीन होगा, इस पर शिवसेना कुछ भी नहीं बोल रही है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, आपको इसके बारे में शीघ्र जानकारी मिल जाएगी। लेकिन सभी शिवसैनिक और राज्य के लोग उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। हालांकि उनसे जब मुख्यमंत्री पद के कार्यकाल का आधा-आधा बंटवारा करने की राकांपा की मांग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है। उनसे जब कांग्रेस की चिंता के बारे में पूछा गया तो राउत ने कहा कि देश और उसका संविधान धर्मनिरपेक्षता पर आधारित है। 

PunjabKesari

कांग्रेस का कहना था कि शिवसेना को अपने रुख में नरमी लानी होगी। उन्होंने कहा, जब हम यह स्वीकार करते हैं तब आप किसानों और बेरोजगार के बीच अंतर नहीं करते हैं। छत्रपति शिवाजी ने सभी धर्म और जाति का ख्याल रखा था। इसलिए महाराष्ट्र को नए विचारों को आयात करने की जरूरत नहीं है। राउत ने कहा कि शिवसेना के संस्थापक बाला साहब ठाकरे ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि अदालतों में धार्मिक किताबों की जगह शपथ लेने की परंपरा संविधान की किताबों से होनी चाहिए। राउत ने कहा, इसलिए हमें धर्मनिरपेक्षता का मतलब न सिखाएं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!