घाटकोपर हादसे ने खड़े किए कई सवाल: शिवसेना

Edited By vasudha,Updated: 30 Jun, 2018 05:05 PM

shiv sena says ghatkopar accident has raised many questions

शिवसेना ने आज कहा कि भीड़भाड़ वाले उपनगरीय इलाके में दो दिन पहले एक विमान का दुर्घटनाग्रस्त होना निजी कंपनियों द्वारा विमानों के रख-रखाव और महानगर में खुले स्थान के अभाव के बारे में कई सवाल खड़े करता है...

नेशनल डेस्क: शिवसेना ने आज कहा कि भीड़भाड़ वाले उपनगरीय इलाके में दो दिन पहले एक विमान का दुर्घटनाग्रस्त होना निजी कंपनियों द्वारा विमानों के रख-रखाव और महानगर में खुले स्थान के अभाव के बारे में कई सवाल खड़े करता है। उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने महानगर में विमानों की आवाजाही के संबंध में शहर के भूगोल और बढ़ती आबादी और जर्जर इमारत का अध्ययन कराने का सुझाव दिया। 

शहर में देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। हादसे में चालक दल के चार सदस्यों समेत पांच लोगों की मौत हुई थी। मरने वालों में दो पायलट और एक पैदल यात्री शामिल थे। यह हादसा उस वक्त हुआ जब 12 सीटों वाला चार्टर्ड विमान मंगलवार को उपनगरीय घाटकोपर में एक निर्माणाधीन इमारत से टकरा गया। शिवसेना ने कहा कि देश की वित्तीय राजधानी में खुले स्थान के अभाव ने आपात स्थिति में बड़े विमानों का सुरक्षित तरीके से उतरना मुश्किल बना दिया है। पार्टी के मुखपत्र ‘ सामना ’ ने अपने संपादकीय में कहा कि (घाटकोपर) में दुर्घटनाग्रस्त होने वाला विमान छोटे आकार का था। हालांकि अगर बड़े विमान को आपात स्थिति में उतरना हो तो इसके लिये कहां खुला स्थान है।

संपादकीय में कहा गया कि अगर इस तरह के विमान के पायलट को खुला स्थान नहीं मिलता है तो भविष्य में इससे बड़ा हादसा हो सकता है। इसमें कहा गया कि घाटकोपर हादसे को आसन्न खतरे के लिये चेतावनी माना जाना चाहिये। विमानों की आवाजाही और उनकी सुरक्षा के संबंध में मुंबई के भूगोल, बढ़ती आबादी, जर्जर और लंबी इमारतों का अध्ययन किये जाने की आवश्यकता है। दुर्घटना से कई सवाल सामने आ गए हैं और विमानों का रख-रखाव करने में निजी उड्डयन कंपनियों की ओर से लापरवाही उजागर हुई है।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!