शिवसेना का भाजपा पर तंज, 2019 से पहले लौट आएंगे कांग्रेस के 'अच्छे दिन'

Edited By Yaspal,Updated: 08 Nov, 2018 06:45 PM

shivsena s bjp on tont will return to the  good days  of congress before 2019

कर्नाटक उपचुनावों में अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा की हालिया शिकस्त पर शिवसेना ने गुरुवार को तंज कसते हुए कहा कि यह इस बारे में संकेत देते हैं कि...

मुंबईः कर्नाटक उपचुनावों में अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा की हालिया शिकस्त पर शिवसेना ने गुरुवार को तंज कसते हुए कहा कि यह इस बारे में संकेत देते हैं कि 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस के लिये ‘‘अच्छे दिन’’ लौट आयेंगे। उद्धव ठाकरे नीत पार्टी (शिवसेना) ने यह भी कहा कि देश में हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में भाजपा को मिली हार के चलते आम चुनाव से पहले कांग्रेस में एक नई जान आ जाएगी।

PunjabKesari

पार्टी के मुखपत्र ‘‘सामना’’ में कटाक्ष और व्यंग्य से भरे संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि शायद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के चुनावी वादे की अनदेखी करने और ‘‘कुछ अन्य एजेंडा को थोपने’’ के कारण ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक में हार हुई। भाजपा का उपहास उड़ाते हुए संपादकीय में लिखा गया है कि पार्टी को यह सोचना चाहिए कि आखिर क्यों उसकी ‘‘हार का सिलसिला’’ बदस्तूर जारी है, जबकि बकौल भाजपा उसके नेतृत्व वाली सरकार ने देश में कुछ ‘‘क्रांतिकारी बदलाव’’ किए हैं।

PunjabKesari

भाजपा को एक तगड़ा झटका देते हुए जद (एस) - कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों ने मंगलवार को पांच में से चार सीटों पर जीत दर्ज की। पिछले सप्ताह हुए इन उपचुनावों में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटें थी। यह हार भाजपा के लिये कहीं अधिक पीड़ादायक है क्योंकि वह अपनी गढ़ मानी जाने वाली बेल्लारी सीट कांग्रेस के हाथों हार गई।

PunjabKesari

पार्टी ने कहा, ‘‘उपचुनावों में उत्तर प्रदेश से जो हार का सिलसिला शुरू हुआ, उस बारे में भाजपा को खुद अध्ययन और आत्मावलोकन करना होगा। लेकिन बकौल सत्तारूढ़ पार्टी, जब देश में सब कुछ अच्छा हो रहा और क्रांतिकारी बदलाव हो रहे हैं तो ऐसे में उसकी हार का सिलसिला रुक क्यों नहीं रहा है?’’ शिवसेना ने कहा, ‘‘भाजपा की (विभिन्न उपचुनावों में) हार कांग्रेस में नई जान फूंक देगी।’’

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!