दिल्ली: कोरोना की चपेट में आया एक और पुलिसवाला, जामिया SHO मिले पॉजिटिव

Edited By Murari Sharan,Updated: 16 May, 2020 11:16 AM

sho of jamia police station infected coronavirus

राजधानी दिल्ली में पुलिसकर्मी और अधिकारी लगातार कोरोना के चपेट में आ रहे हैं। इनके संख्या भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। तीन दिनों के अंदर ही दिल्ली के तीन थाने के एसएचओ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं...

नई दिल्ली/डेस्क। राजधानी दिल्ली में पुलिसकर्मी और अधिकारी लगातार कोरोना (corona virus) के चपेट में आ रहे हैं। इनके संख्या भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। तीन दिनों के अंदर ही दिल्ली के तीन थाने के एसएचओ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। तीसरा मामला जामिया पुलिस स्टेशन का है, जहां के एसएचओ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दरअसल हाल ही में जमिया पुलिस स्टेशन का एक पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद एसएचओ, एसीपी समेत कई पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट हुआ था। एसएचओ की रिपोर्ट शुक्रवार को सामने आई जो कि कोरोना संक्रमित पाए गए। इस मामले से पहले उत्तम नगर, लाजपत नगर और नॉर्थ एवेन्यू थाने के एसएचओ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।


उत्तम नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ हुए संक्रमित
इससे पहले बुधवार को दिल्ली के उत्तम नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उत्तम नगर पुलिस स्टेशन के 6 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन कर दिया गया था। वहीं लाजपत नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ भी कोरोना की चपेट में आ गए थे, उनके संक्रमित पाए जाने के बाद लाजपत नगर पुलिस स्टेशन के 5 अन्य पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन में रखा गया है। दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू में गुरुवार को एसएचओ कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन राष्ट्रपति भवन के काफी नजदीक है। बता दें कि अब तक दिल्ली राजधानी दिल्ली में 160 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।


रोहिणी नॉर्थ थाने में के एसआई हुए संक्रमित
बता दें कि इससे पहले बुधवार को रोहिणी नॉर्थ थाने में के एसआई संक्रमित पाए गए कोरोना संक्रमित सोनीपत के रहने वाले हैं और रोहिणी में ही एक अपार्टमेंट में दो अन्य सब-इंस्पेक्टर के साथ रहते थे। एसआई ने अपना टेस्ट 11 मई को करवाया था जिसके बाद 22 मई को उनकी रिपोर्ट संक्रमित पाई गई, फिर उन्हें नबी करीम के एक होटल में क्वारंटीन में रखा गया है।


दिल्ली में कोरोना संक्रमण
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है, हर दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 472 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राजधानी में संक्रमितों की संख्या 8,895 हो गई है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हर दिन 400 से ज्यादा नए मामले मिल रहे हैं। यहां एक अच्छी खबर यह है कि एक दिन में 473 लोग ठीक हुए हैं इसी के साथ ठीक होने वालों की संख्या 3518 पहुंच गई है।  इस समय राजधानी में एक्टिव केस 5,254 है वहीं हर दिन संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उसके साथ ही रिकवरी रेट भी 33% के आसपास है। यहां तक 1 लाख 21 हजार से ज्यादा टेस्ट करवाए जा चुके हैं, जबकि एक खतरनाक वायरस के कारण अबतक 123 लोगों की मौत हो चुकी है।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!