बस्तर में पत्रकारों को देखते ही गोली मारने का आदेश, ऑडियो Viral

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Sep, 2017 01:13 PM

shoot order by journalists at bastar

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की रिपोर्टिंग करने जाने वाले पत्रकारों को जान का खतरा है। यह खुलासा एक ऑडियो टेप...

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की रिपोर्टिंग करने जाने वाले पत्रकारों को जान का खतरा है। यह खुलासा एक ऑडियो टेप के सामने आने से हुआ। इस ऑडियो में एक अधिकारी अपने जवानों को आदेश दे रहा है कि पत्रकार दिखें तो मरवा दो। क्षेत्र में वायरलेस सेट का इस्तेमाल सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन व पुलिस करती है।

सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने दिया आदेश
जानकारी के अनुसार बीजापुर से पत्रकारों की एक टीम 27 जुलाई को तेलंगाना की सीमा से लगे पुजारी कांकेर स्थित पांडव पर्वत की स्टोरी करने निकली थी। 28 जुलाई को पुजारी कांकेर पहुंचकर स्टोरी करने के बाद यह दल 29 जुलाई को लौट आया। इसी बीच 30 जुलाई को खबर मिली कि पत्रकारों का दल जब रवाना हुआ तो उसके बाद सुरक्षाबलों ने वायरलेस सेट में एक संदेश पास किया था, जिसमें पत्रकारों को देखते ही मार देने का आदेश दिया गया था। जांच-पड़ताल करने पर पत्रकारों के हाथ एक ऑडियो लगी, जिसमें सुरक्षा बल का एक अधिकारी अपने जवान को वायरलेस सेट पर आदेश दे रहा है कि यदि उधर कोई भी पत्रकार जाता है तो उसे सीधे मार देना।

ऑडियो की जांच के आदेश
ऑडियो में अधिकारी ने जवान से कहा कि वो नक्सली तो नहीं हैं, इधर कोई घटना करने आया हो, देख लो कौन है, क्या है, तस्दीक कर लो, उसके बाद सब लिखा-पढ़ी बन जाती है, देख लेना, हाई अलर्ट रहना, उधर से कोई पत्रकार नक्सलियों को कवर करने जाएगा, उसको सीधा मरवा देना। सीआरपीएफ के डीआईजी आलोक अवस्थी ने कहा कि यदि यह ऑडियो सही है तो मैं डीआईजी होने के नाते इसकी घोर निंदा करता हूं। इस सभ्य समाज में ऐसी घटनाओं के लिए कोई जगह नहीं है और न ही हमें ऐसी घटनाओ को बढ़ावा देना चाहिए, इसीलिए इस मामले में उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. इसमें जो भी दोषी है उन्हें सजा मिलनी चाहिए।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!