शॉपिंग के लिए बेहतरीन एशियाई शहरों की सूची में दिल्ली शीर्ष पर

Edited By ,Updated: 14 Dec, 2015 07:29 PM

shopping for the best asian cities on the list of top delhi

शॉपिंग के लिए एशिया के प्रमुख शहरों की सूची में नयी दिल्ली को शीर्ष स्थान मिला है। एक ताजा सर्वेक्षण के अनुसार परंपरागत बाजारों तथा शानदार शॉपिंग मॉल्स के जरिये दिल्ली में तमाम तरह की वस्तुएं खरीदी जा सकती हैं

मुंबई: शॉपिंग के लिए एशिया के प्रमुख शहरों की सूची में नयी दिल्ली को शीर्ष स्थान मिला है। एक ताजा सर्वेक्षण के अनुसार परंपरागत बाजारों तथा शानदार शॉपिंग मॉल्स के जरिये दिल्ली में तमाम तरह की वस्तुएं खरीदी जा सकती हैं। ट्रिपएडवाइजर के सर्वेक्षण के अनुसार एशिया में शॉपिंग के सर्वश्रेष्ठ स्थानों में नयी दिल्ली पहले स्थान पर है। उसके बाद बैंकॉक और सिंगापुर का नंबर आता है।   

ट्रिपएडवाइजर्स की एशिया प्रशांत के लिए निदेशक संचार जैनिस ली फैंग ने कहा कि यदि आपको पता है कि खरीदारी कहां से करनी है, तो एशियाई शहरों मेंं शॉपिंग आपके लिए शानदार अनुभव साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस सूची में शामिल ज्यादातर शहरों में शानदार मॉल्स हैं जहां आप अपने पसंदीदा डिजाइनर की दुकानें पा सकते हैं। इसके अलावा इन शहरों में रात्रि बाजार या स्ट्रीट शॉप्स भी हैं जो खूबसूरत हस्तशिल्प और अन्य उत्पाद बेचते हैं। 
 
शॉपिंग के लिए शीर्ष दस शहरों में चीन का बीजिंग चौथे स्थान पर है। इसके बाद वियतनाम के हनोई, जापान के तोक्यो, दक्षिण कोरिया के सोल, मलेशिया के क्वालालंपुर, नेपाल के काठमांडो तथा इंडोनेशिया के जकार्ता का नंबर आता है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!