श्रद्धा हत्याकांडः आरोपी आफताब का आज फिर होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, उगलेगा अहम राज!, मर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 28 Nov, 2022 05:22 AM

shraddha murder case aftab poonawala will be polygraph test today

श्रद्धा वालकर हत्या मामले में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की शेष ‘पॉलीग्राफ' जांच अगले दो दिन में की जाएगी और ‘नार्को' विश्लेषण पांच दिसंबर को हो सकता है। सूत्रों ने रविवार को यह

नेशनल डेस्कः श्रद्धा वालकर हत्या मामले में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की शेष ‘पॉलीग्राफ' जांच अगले दो दिन में की जाएगी और ‘नार्को' विश्लेषण पांच दिसंबर को हो सकता है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।  उन्होंने कहा कि रोहिणी में स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में सोमवार और मंगलवार को ‘पॉलीग्राफ' जांच के दो सत्र होंगे। पूनावाला पहले ही ‘पॉलीग्राफ' जांच के तीन सत्रों से गुजर चुका है। 
मर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
PunjabKesari
मिस्र के राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस पर होंगे चीफ गेस्ट, अब्देल फतह अल-सीसी ने स्वीकार किया PM मोदी का न्योता
मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी जनवरी में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘यह पहली बार है जब अरब गणराज्य मिस्र के राष्ट्रपति हमारे गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे।'' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अल-सीसी को औपचारिक निमंत्रण भेजा था जो विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने 16 अक्टूबर को मिस्र के राष्ट्रपति का सौंपा था। मिस्र के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी का न्योता स्वीकार कर लिया है। दोनों देश इस साल राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। 

पक्षीय प्रशिक्षण अभ्यास ‘ऑस्ट्रा हिंद 22' आज से शुरू होगा
भारत और आस्ट्रेलिया की सैन्य टुकड़यिां अगले दो सप्ताह तक एक दूसरे के सैन्य और शांति स्थापना के क्षेत्र में कौशल तथा अनुभवों को साझा करते हुए द्विपक्षीय सैन्य अभ्यास आस्ट्रा हिन्द -22 में हिस्सा लेंगी। दोनों सेनाओं के बीच यह अभ्यास सोमवार से शुरू होकर 11 दिसम्बर तक राजस्थान की महाजन फायरिंग रेंज में चलेगा। 

ओवैसी ने कहा- नरेंद्र मोदी के सभी रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं केजरीवाल
ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (आप) पर कटाक्ष करने के लिए ‘‘छोटा रिचार्ज'' शब्द का इस्तेमाल किया और आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मुसलमानों को ‘बदनाम' किया तथा वह “ नरेंद्र मोदी के सभी रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं।” 

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी ने किया ऐश्वर्या राय के कपड़ों का जिक्र, कही यह बात, जानें पूरा मामला
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को मीडिया की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि समाचार माध्यम बेरोजगारों, किसानों और मजदूरों की समस्याओं के बजाय सत्ता के शीर्ष पर बैठे राजनेताओं, फिल्मी कलाकारों और क्रिकेटरों को खास तरजीह दे रहे हैं। गांधी ने ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' के तहत इंदौर के राजबाड़ा चौराहे पर सभा में कहा, ‘‘हम प्रेस से कहते हैं कि बेरोजगारी, कृषि कर्ज माफी, किसानों और मजदूरों की बात करो, लेकिन ये (मीडियाकर्मी) बताते हैं कि ऐश्वर्या राय ने कैसे कपडे़ पहने हैं या शाहरुख खान ने क्या बोल दिया या विराट कोहली ने कैसे चौका मारा?" 

जयपुर में ‘जन आक्रोश यात्रा' की शुरुआत करेंगे नड्डा 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा कांग्रेस शासित राजस्थान में राज्य सरकार को किसानों एवं शासन से जुड़े मुद्दों पर घेरने के लिए एक दिसंबर को पार्टी की ‘जन आक्रोश यात्रा' की शुरुआत करेंगे। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने मीडिया से कहा कि नड्डा जयपुर में 51 ‘‘जन आक्रोश रथ'' को हरी झंडी दिखाएंगे जो राज्य में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे। उन्होंने बताया कि सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में रथ यात्राओं की शुरुआत तीन और चार दिसंबर को होगी।

Antibiotic दवाइयां हो रहीं बेअसर, ICMR की एडवाइजरी- कम बुखार होने पर एंटीबायोटिक लेने से करें परहेज
भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने दिशा-निर्देश जारी कर लोगों को कम बुखार या वायरल ब्रोंकाइटिस जैसी बीमारियों के लिए एंटीबायोटिक (antibiotic) का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है और चिकित्सकों को इन दवाओं का परामर्श देते समय समय-सीमा का ध्यान रखने की सलाह दी है।

महबूबा मुफ्ती ने साधा भाजपा पर साधा निशाना, बोली- आपने संविधान को नष्ट कर दिया
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "कश्मीर अपने संविधान के माध्यम से भारत से जुड़ा हुआ है। लेकिन भाजपा संविधान को नष्ट कर दिया। भारत भाजपा का नहीं है। जब तक आप कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं करेंगे, तब तक आप यहां कितने भी सैनिक भेज दें, आपको कोई परिणाम नहीं दिखेगा। 

देश विरोधी ताकतों पर नजर रखना सरकार की जिम्मेदारी है: नड्डा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे. पी नड्डा ने शनिवार को कहा कि जिस तरह से ‘‘एंटीबॉडी खराब कोशिकाओं पर नियंत्रण रखती है', उसी तरह सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह देश विरोधी ताकतों पर नजर रखे। उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र में ‘कट्टरपंथ रोधी प्रकोष्ठ' बनाने संबंधी वादे का समर्थन करते हुए यह कहा। 

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!