ट्रिपल तलाक बिल: कांग्रेस सांसद बोले- भगवान राम ने भी छोड़ा था सीता को, छिड़ा विवाद

Edited By Seema Sharma,Updated: 10 Aug, 2018 02:55 PM

shree ram once left sita ji after doubting her hussain dalwai

संसद के मॉनसून सत्र के आज आखिरी दिन में मोदी सरकार सबसे महत्वपूर्ण तीन तलाक बिल को राज्यसभा में पेश कर सकती है। सरकार को उम्मीद है कि बिल पास भी हो जाएगा। वहीं अब इस बिल को लेकर विवाद छिड़ गई है। कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई ने तीन तलाक बिल

नई दिल्लीः संसद के मॉनसून सत्र के आज आखिरी दिन में मोदी सरकार सबसे महत्वपूर्ण तीन तलाक बिल को राज्यसभा में पेश कर सकती है। सरकार को उम्मीद है कि बिल पास भी हो जाएगा। वहीं अब इस बिल को लेकर विवाद छिड़ गई है। कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई ने तीन तलाक बिल में भगवान राम का नाम घसीट दिया है। दलवई ने कहा कि शक के आधार पर राम ने भी सीता को छोड़ा था, हर धर्म में पुरुषों का वर्चस्व है तो ऐसे में इस्लाम पर ही सवाल क्यों? उन्होंने कहा कि हम हर धर्म के लिए यह बदलाव चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि मोदी कैबिनेट ने गुरुवार को ही इस बिल में संशोधन किए हैं। इससे पहले कांग्रेस ने इस बिल में कई तरह की कमियां बताई थीं, जिसके बाद बिल को संशोधित किया गया है।
 

नए संशोधन के बाद अब एक बार में तीन तलाक गैरकानूनी बना रहेगा और इसके लिए पति को तीन वर्ष की जेल की सजा हो सकती है। हालांकि अब मजिस्ट्रेट इस मामले में जमानत दे सकेंगे। पीड़ित महिला अपने और अपने नाबालिग बच्चों के लिए गुजारे भत्ते की मांग को लेकर मजिस्ट्रेट के पास जा सकती है। पीड़ित महिला मजिस्ट्रेट से बच्चों को अपने संरक्षण में रखने की मांग कर सकती है। इस मुद्दे पर अंतिम फैसला मजिस्ट्रेट लेगा।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!