दिल्ली से कटड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रैस ट्रैन का ट्रायल रहा सफल, मात्र 8 घंटे में तय किया सफर

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Jul, 2019 09:24 PM

shri mata vaishno devi

ट्रेन से सफर कर वैष्णो देवी में नमन हेतु आने वाले भक्तों को रेलवे बड़ी सौगात देने जा रहा है। भारत की स्वदेश निर्मित ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रैस (टी-18) का ट्रायल सोमवार को नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी

कटड़ा(अमित): आज दिल्ली से कटड़ा के बीच स्वदेश निर्मित ट्रेन वंदे  भारत एक्सप्रैस(टी-18) का ट्रायल रन सफल रहा। कटड़ा पहुंचने पर रेलवे की प्रशासनिक टीम द्वारा इस ट्रेन का स्वागत किया गया। डीटीएम जम्मू चेतन तनेजा ने स्टेशन पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दिल्ली से कटड़ा के बीच का ट्रायल लगभग सफल रहा पर वापसी दिशा में इस ट्रेन के दिल्ली पहुंचने के बाद तकनीकी पहलुओं पर चर्चा करने के बाद ही इस ट्रेन को चलाने के संबध में रेलवे प्रशासन द्वारा फैसला लिया जाऐगा। उन्होनें कहा की अगर मां बैष्णो देवी की कृपा रही तो जल्द ही इस ट्रेन के संचालन संबंधित फैसला लिया जाऐगा। जिसके बाद मां के भक्त 12 घंटों का सफर मात्र 8 घंटों में तय कर सकेंगे।
PunjabKesari Shri Mata Vaishno Devi

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
डीटीएम ने कहा की इस ट्रेन में यात्रियों को बेहतर सुविधांए प्रदान करने का रेलवे का प्लान है। वहीं इस ट्रेन में दिव्यांगों के लिए भी अलग से कोच रखने के भी प्रावधान हैं। उन्होनें कहा की कोच में बैठने हेतु सीटें आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। वहीं ट्रेन में बने शोचालय भी आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। साथ ही कहा कि रेलवे का प्रयास है की इस ट्रेन के माध्यम से यात्रियों को वाईफाई सहित अन्य आधुनिक सुविधांए भी प्रदान की जा सकें। 

PunjabKesari

130 किलोमीटर की रफ्तार से चली यह वंदे भारत ट्रेन, ट्रायल रन के तहत आज सुबह 6:00 बजे दिल्ली से होकर अंबाला व लुधियाना होते हुए दोपहर 2:00 बजे कटड़ा पहुंची। इसके बाद दोपहर 3:00 बजे इस ट्रेन को कटड़ा से दिल्ली के लिए रवाना किया गया। कटड़ा स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही वैष्णों देवी के दर्शनों को आए श्रद्धालुओं का जमावड़ा लग गया।

PunjabKesari Shri Mata Vaishno Devi

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!