नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में फिर चला बुलडोजर, श्रीकांत त्यागी की तरह ढहाए गए 16 अवैध निर्माण

Edited By Anu Malhotra,Updated: 30 Sep, 2022 03:41 PM

shrikant tyagi  grand omaxe society sector 93 b noida  noida authority

नोएडा के सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्र व्यावहार करने वाले श्रीकांत त्यागी पर एक्शन लेने के बाद अब  अतिक्रमण हटाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की टीम शुक्रवार को सोसाइटी पहुंची। मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

नोएडा: नोएडा के सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्र व्यावहार करने वाले श्रीकांत त्यागी पर एक्शन लेने के बाद अब  अतिक्रमण हटाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की टीम शुक्रवार को सोसाइटी पहुंची। मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, निवासियों ने सोसाइटी का गेट बंद कर दिया है और गेट पर धरने पर बैठ गए हैं। सोसाइटी के लोग अतिक्रमण नहीं हटाने की मांग कर रहे हैं, वहीं नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी अतिक्रमण हटाने पर अड़े हुए हैं।

नवीन ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण (एनओआईडीए) ने सोसाइटी के लोगों को चेतावनी दी थी कि अगर बृहस्पतिवार की शाम तक निवासियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो शुक्रवार से प्राधिकरण उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा।

नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण मिश्रा ने बताया कि बुधवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम ने सोसाइटी में पूरे दिन सर्वे किया। इस दौरान जहां जहां लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था उस जगह को चिन्हित कर नोटिस दिया गया। इन लोगों को बृहस्पतिवार शाम तक अतिक्रमण हटाने का समय दिया गया था। लेकिन किसी ने अतिक्रमण नहीं हटाया। आज से प्राधिकरण ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करने का निर्णय किया है।

उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने मंगलवार को सोसाइटी में अतिक्रमण कर मकान बनाने वाले लोगों को 48 घंटे में अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी थी। बुधवार को नोएडा प्राधिकरण के नियोजन विभाग और वर्क सर्किल के अधिकारी सोसाइटी पहुंचे और लोगों के मकानों का नक्शे से मिलान करवाने के बाद अतिक्रमण की पुष्टि की।

नोएडा सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में सार्वजनिक स्थान पर पेड़-पौधे लगाने को लेकर सोसाइटी में रहने वाली एक महिला और तथाकथित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता श्रीकांत त्यागी के बीच अगस्त माह में विवाद हो गया था। इस विवाद ने काफी तूल पकड़ा तथा पुलिस ने आरोपी श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार कर, उसके खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!