बेहतर प्रदर्शन का ईनाम, शुभमन को इंडिया ब्लू टीम की कमान

Edited By Priyanka rana,Updated: 07 Aug, 2019 02:32 PM

shubhaman gill

दिलीप ट्राफी के लिए घोषित इंडिया ब्लू टीम में मोहाली के क्रिकेटर शुभमन गिल के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए बी.सी.सी.आई. ने उसे टीम की कमान सौंपी है।

चंडीगढ़(लल्लन) : दिलीप ट्राफी के लिए घोषित इंडिया ब्लू टीम में मोहाली के क्रिकेटर शुभमन गिल के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए बी.सी.सी.आई. ने उसे टीम की कमान सौंपी है। बी.सी.सी.आई. ने दिलीप ट्राफी के लिए इंडिया ब्लू, इंडिया ग्रीन तथा इंडिया रेैड टीम की घोषणा की जो 17 अगस्त से 8 सितम्बर तक बेंगलूरू में होगी। 

टीम की कप्तानी मिलने पर शुभमन गिल के पिता लखविंन्द्र सिंह ने बताया कि हमें भी न्यूज चैनलों के माध्यम से पता चला है कि बेटे को चयन के साथ टीम की कमान भी सौंपी गई है। यह हमारे लिए खुशी की बात हैं। गिल हमेशा ही कुछ अलग करने की सोचता है। मेरी तमन्ना है कि बेटा और अधिक रन बनाए और इंडिया टीम का हिस्सा बने। शुभमन इस समय वैस्टइंडीज के दौरे पर हैं और 13 अगस्त को इंडिया लौटेंगे।

वैस्टइंडीज दौरे पर की बेहतरीन बल्लेेबाजी :
 शुभमन गिल ने भारत ‘ए’ की तरफ से खेलते हुए वैस्टइंडीज दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन कर 4 मैचों में 3 में अर्धशतक जड़े थे। वहीं,  मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी गिल को ही मिला था। शुभमन गिल ने श्रीलंका दौरे पर भी बेहतरीन खेल दिखाया और दूसरे मैच में ही 109 रन बनाए थे।

शुभमन के लिए लाल रंग शुभ : मां
शुभमन गिल की मां किरत गिल ने कहा कि शुभमन के लिए लाल रंग काफी लक्की है। उसे शुरू से ही लाल रंग काफी पंसद है। चाहे नैशनल व इंटरनैशनल मुकाबला हो, सभी में वह लाल रंग का रूमाल जेब में रखकर ही मैदान में उतरता है। एक बार कुछ लोगों के कहने पर उसने जेब में सफेद रूमाल रख कर भी मैच खेला था लेकिन वह बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर सका। इसके बाद उसने लाल रंग का रूमाल रखना शुरू कर दिया। 

रणजी व फर्स्ट-क्लास मैचों में भी शानदार प्रदर्शन :
शुभमन गिल के 2018-19 के रिकार्ड की बात की जाए तो उनके लिए यह साल काफी बेहतरीन रहा है। शुभमन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फर्स्ट क्लास 15 मैच में एक हजार रन बनाए हैं। 

वहीं, 2018-19 के रणजी सीजन में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। पंजाब टीम के टॉप स्कोरर में शामिल गिल ने 5 मैच में 728 रन बनाए। इसके बाद चयनकर्ताओं की निगाह शुभमन गिल के प्रदर्शन पर रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!