शुजा के दावे का पंकजा ने किया खंडन, कहा- गोपीनाथ मुंडे की मौत का EVM हैक से कुछ लेना-देना नहीं

Edited By Seema Sharma,Updated: 24 Jan, 2019 12:51 PM

shuja s new claim gopinath munde knew that evm could be hacked

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे ने अपने पिता और भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे की हत्या किए जाने की खबरों को बुधवार को सिरे से खारिज किया। अमेरिका में रहने वाले एक स्वयं-भू साइबर विशेषज्ञ ने दावा किया

मुंबईः महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे ने अपने पिता और भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे की हत्या किए जाने की खबरों को बुधवार को सिरे से खारिज किया। अमेरिका में रहने वाले एक स्वयं-भू साइबर विशेषज्ञ ने दावा किया है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है और इसकी जानकारी मुंडे को थी, इसलिए उनकी हत्या कर दी गई। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत मिलने के कुछ ही सप्ताह के भीतर दिल्ली में एक सड़क दुर्घटना में मुंडे की मौत हो गई थी। महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वह मामले को सनसनीखेज नहीं बनाएंगी। पंकजा ने कहा कि वह न तो कोई हैकर हैं और न ही कोई जांच एजेंसी।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि मैं बेटी हूं। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि मुझे बेटी ही समझें। पिछले दो दिन से मीडिया मुझे इस मुद्दे पर बोलने के लिए मजबूर कर रही है। लेकिन मुझे नहीं पता है कि क्या कहना चाहिए। पंकजा ने कहा कि जब मुंडे जी की मृत्यु हुई, मैंने (केन्द्रीय गृहमंत्री) राजनाथ सिंह से सीबीआई जांच कराने का अनुरोध किया था, जांच हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हैकर द्वारा ईवीएम हैक करने के दावों को निर्वाचन आयोग पहले ही नकार चुका है, ऐसे में इस मुद्दे पर कहने को कुछ नहीं बचा है। अमेरिका में राजनीतिक शरण की इच्छा रखने वाले सैयद शुजा नामक स्वयंभू साइबर विशेषज्ञ ने सोमवार को दावा किया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में ईवीएम के माध्यम से धांधली हुई और इन मशीनों को हैक किया जा सकता है। निर्वाचन आयोग ने आरोपों से इंकार किया है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!